कांग्रेस व भाजपा सहित 28 उम्मीदवार मैदान में, 7 फरवरी को जांच एवं 9 को होगी फार्म वापसी

कोलारस। नामांकन दाखिले के आखिरी दिन मंगलवार को कोलारस विधानसभा उपचुनाव के लिए मंगलवार को शिवसेना सहित 18 निर्दलीय प्रत्याशियों ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर रिटर्निंग ऑफिसर के यहां अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए इसके पूर्व शिवसेना के सैकड़ों समर्थकों ने रैली भी निकाली। अब तक कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र यादव, भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र जैन सहित 28 प्रत्याशियों द्वारा नाम निर्देशन पत्र जमा किए जा चुके हैं। 

मंगलवार को शतीस धाकड़ ने शिवसेना प्रत्याशी के रूप में अपना पर्चा भरा, धाकड़ के सैकड़ों समर्थकों ने पड़ोरा हाइवे से एक रैली निकाली जिसमें एक सैकड़ा से अधिक वाहन चल रहे थे। इनके अलावा अंतिम दिन 17 अन्य निर्दलीय प्रत्याशियों द्वारा पर्चे भरे गए। अब तक कांग्रेस व भाजपा सहित 28 उम्मीदार अपने नामांकन भर चुके हैं। सात फरवरी को सभी नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी इसके बाद 9 फरवरी को नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। 

यहां खास बात यह है कि नामांकन भरने के अंतिम दिन भाजपा एवं कांग्रेस के लोगों ने कुछ अपने समर्थकों को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चे भराए ताकि उनके वाहनों का उपयोग उनके प्रत्याशी कर सकें। कोलारस उप चुनाव में भले ही 28 प्रत्याशी मैदान में हो और नामांकन वापसी के दिन कुछ प्रत्याशी नाम वापस भी ले सकते हैं इसके वाबजूद यहां सीधा मुकाबला कांग्रेस एवं भाजपा के बीच ही होना है। कांग्रेस में एक ओर जहां चुनाव की पूरी कमान सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के हाथ में हैं।