जनसुनवाई: दीनदयाल रसोई में नौकरी मांगने कलेक्टर के पास पहुंची विधवा

शिवपुरी। कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई में एक विधवा महिला वर्षा दुबे निवासी गांधी कॉलोनी ने दीनदयाल रसोई में नौकरी की मांग करते हुए अपर कलेक्टर श्री रोहतगी को ज्ञापन सौंपा। उक्त महिला ने मानवीय आधार पर उसे दीनदयाल रसोई में नौकरी दिए जाने की मांग की। बकौल वर्षा, उसके पति अतुल कुमार दुबे की मृत्यु हदयाघात से हो गई है और उसके तीन बच्चे हैं तथा वह आर्थिक तंगी से जूझ रही है। 

विधवा महिला ने अपर कलेक्टर को बताया कि पहले वह दीनदयाल रसोई में नौकरी के लिए गई थी जहां रसोई संचालित करने वालों ने उसे कलेक्टर से मिलने की सलाह दी और कहा कि उनका आदेश मिल जाएगा तो वह नौकरी कर सकेगी। इसी कारण वह आज जनसुनवाई में आई है। श्री रोहतगी ने पीडि़ता से चर्चा कर उन्हें सीएमओ से मिलने के लिए कहा और उसके आवेदन को नपा सीएमओ के पास भेजकर कार्यवाही करने का आदेश दिया है। 

बांरा ग्राम पंचायत में हुए भ्रष्टाचार की शिकायत 
शिवपुरी जनपद की ग्राम पंचायत बांरा में पंचायत सचिव द्वारा पंचायत के खाते से निकली गई 6 लाख 59 हजार 537 रूपए की राशि के मामले में जांच की मांग कर दोषी सचिव पर कार्यवाही के लिए शिकायती आवेदन जनसुनवाई में अपर कलेक्टर श्री रोहतगी को सौंपा।

शिकायतकर्ता दीपक पुत्र कैलाश नारायण सक्सैना ने अपने आवेदन में बताया कि ग्राम पंचायत बांरा के खाते से सचिव ने 02.11.2017 को 4 लाख 98 हजार रूपए, 18.10.2017 को 1 लाख 61 हजार रूपए 537 रूपए कुल 6 लाख 59 हजार 537 रूपए का आहरण किया है। सचिव ने उक्त राशि बालाजी कंस्ट्रक्शन कंपनी व मंगल ट्रेडर्स और हिंदुस्तान वायर प्रोपराईटर ओपी शर्मा के खाते में ट्रांसफर की है। जबकि पंचायत के सरपंच को इस राशि के आहरण की जानकारी तक नहीं है। 

यहां तक सरपंच का कहना है कि निकाली गई राशि का पंचायत क्षेत्र में कोई कार्य नहीं कराया गया जिससे स्पष्ट है कि सचिव ने उक्त राशि का दुरूपयोग किया है और यह अपराध की श्रेणी में आता है। शिकायतकर्ता ने मांग की है कि मामले की जांच कराकर दोषी सचिव पर आपराधिक प्रकरण दर्ज कराया जाए।