पत्रकार को पूर्व विधायक ने दी ठिकाने लगाने की धमकी

शिवपुरी। शहर के पत्रकार अजय राज सक्सेना को पूर्व विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने जान से मारने की धमकी दी है। पूर्व विधायक द्वारा दी गई धमकी से पत्रकार व उसका परिवार दहशत में है। इस मामले की शिकायत मंगलवार को पत्रकार ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। अजय राज सक्सेना पुत्र आईके सक्सेना निवासी शिव कॉलोनी शिवपुरी पुलिस अधीक्षक को शिकायती आवेदन दिया कि पूर्व विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने एक इंटरव्यू में मुझे तीन दिन में ठिकाने लगाने की बात कही। धमकी वाला वीडियो जब मुझे प्राप्त हुआ और जब मैंने वीडियो देखा तो उसमें रघुवंशी ठिकाने लगाने की बात कह रहे थे। श्री सक्सेना ने आवेदन में उल्लेख किया कि उन्हें रघुवंशी से जान-माल का खतरा बना हुआ है। यदि मेरे व मेरे परिवार के साथ कोई घटना होती है तो उसके जिम्मेदार वीरेंद्र रघुवंशी होंगे। शिकायती आवेदन के साथ अजयराज ने ने पुलिस अधीक्षक को धमकी वाले वीडियो की सीडी भी सौंपी।

पुत्र एवं साले के लड़के ने घर में घुसकर की अभद्रता
पूर्व विधायक रघुवंशी के पुत्र वैभव रघुवंशी एवं उनके साले का पुत्र अमित रघुवंशी अपने वाहन में सवार होकर अजयराज सक्सेना के घर पर पहुंचकर बिना अनुमति जर्बदस्ती घर में घुस गए। घर पर मौजूद अजयराज सक्सेना की मां अनीता सक्सेना ने दोनों से बिना अनुमति घर में प्रवेश करने की बात कही तो दोनों के द्वारा अभद्रता करना प्रारंभ कर दी और कहा कि तेरे बेटा बड़ा पत्रकार हो गया है और उसने मेरे पिताजी का समाचार मेरे अनुसार नहीं लगाया।

जब अनीता सक्सेना ने दोनों से कहा कि बेटा आ जाए तो उससे बात कर लेना तो दोनों ने उत्तेजित होकर अनीता सक्सेना के साथ धक्का मुक्की कर दी और पुत्र एवं पति को जान से मारने की धमकी देकर मौके से भाग खड़े। अनीता सक्सेना ने इस बात की जानकारी अपने पुत्र एवं पति को दी। घटना के बाद से पूरा परिवार गहरे सदमे में है और उन्हें अपनी सुरक्षा की चिंता है। उक्त पूरा घटनाक्रम घर में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गया। अनीता सक्सेना ने उक्त घटना का शिकायती आवेदन पुलिस अधीक्षक को सौंपा, साथ ही घटनाक्रम के फुटेज की सीडी भी दी।
 
पुलिस ने कही जांच की बात
जान से मारने की धमकी मिलने के बाद जब अजयराज सक्सेना ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती आवेदन दिया है, फिलहाल पुलिस ने इस मामले में कोई केस दर्ज नहीं किया, पुलिस मामले में जांच की बात कह ही है। देखा जा रहा है कि पूर्व विधायक सत्ताधारी पक्ष के नेता हैं और उनकी राजनीति में ऊपर तक पहुंच के चलते ही पुलिस की स्थिति संदिग्ध नजर आ रही है। अब देखना है कि क्या पुलिस इस मामले में निष्पक्ष कार्यवाही करते हुए पीडि़त पक्ष के साथ न्याय करती है या फिर राजनैतिक दबाव के चलते पीछे हटती है।

इनका कहना है
अगर मेरे व मेरे परिवार के साथ कोई भी दुर्घटना घटित होती है, मेरे ऊपर परिवार के ऊपर कोई हमला होता है तो इसकी पूर्ण जिम्मेदारी पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी एवं उनके परिवार की होगी। 
अजयराज सक्सेना, फरियादी
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------