शिवराज सिंह चौहान के चार दौरों पर पानी फेरने आ रहे है सांसद सिंधिया, यह है दौरा कार्यक्रम

शिवपुरी। जिले के कोलारस विधानसभा सभा क्षेत्र अभी उप चुनाव की घोषणा नहीं हुई। उससे पहले ही दोनों ही पार्टी अपनी अपनी दाबेदारी दिखाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे। बीते चार साल से कोलारस की सुध-बुध भूलने बाले प्रदेश के मुखिया एक माह में एक के बाद एक चार दौरे कर चुके है। इन चारों दोरों में शिवराज सिंह ने अपने खजाने कोलारस की जनता के लिए खोज दिए और एक माह मेें ही लगभग 50 करोड़ रूपए के काम कोलारस की जनता के बीच लाकर रख दिए।

इस दौरान इस क्षेत्र में कांग्रेस का दबदबा हल्का करने का भरसक प्रयास किया। इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ता भी अपने आपको कमजोर महसूस करने लगे। उसका कारण है कि भाजपा तो शासन में है परंतु अब कांग्रेस अगर घोषणा करें तो कहा से करें। अब सीएम के इन दोरों को कमजोर कर पानी फेरने कांगे्रस के स्टार प्रचारक और क्षेत्रिय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया तीन दिन के दौरे पर कोलारस आ रहे है। इनके कोलारस आने के बाद कांग्रेसी सहित विपक्षी पार्टी में हडक़ंप की स्थिति निर्मित हो रही है। 

उसका कारण यह है कि पूरे शासन और प्रशासन के पूरे मंत्री मंण्डल की ताकत के बाद भी सांसद सिंधिया ने सीएम शिवराज सिंह को बीते दो चुनाबों में हार की अनभुति करा चुके हैै वह भी जब पूरा देश मोदी लहर पर सबार था। इसी के चलते बीते 24 नबंवर को श्री सिंधिया कोलारस आए थे और अब डेढ़ माह बाद कोलारस विधानसभा क्षेत्र का उनका फिर से दौरा कार्यक्रम बन गया है। श्री सिंधिया 5 जनवरी से 7 जनवरी तक कोलारस विधानसभा क्षेत्र में रहेंगे। इस दौरान वह अनेक समाज के सम्मेलनों में भी भाग लेेंगे। 

सिंधिया जनसंपर्क कार्यालय द्वारा जारी प्रेस बयान में बताया गया है कि श्री सिंधिया 5 जनवरी को सुबह 10:45 बजे कार द्वारा चलकर दोपहर डेढ़ बजे कोलारस पहुंचेेंगे। जहां वह जाटव समाज के सम्मेलन में भाग लेंगे। दोपहर 2:20 बजे वह रजक समाज के प्रदेश मण्डल से भेट करेंगे। तत्पश्चात दोपहर 3 बजे रामपुर (चंदौरिया) में कुशवाह समाज के सम्मेलन में भाग लेंगे। तत्पश्चात वह 4:15 देहरदा गणेश में दांगी समाज की बैठक में भाग लेंगे। फिर वह बदरवास में युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। श्री सिंधिया इसके बाद शिवपुरी आकर पूर्व विधायक गणेश गौतम के निवास स्थान पर उनसे सौजन्य भेट करेंगे। रात साढ़े आठ बजे वह कांग्रेस कार्यकर्ताओ तथा समाजिक प्रतिनिधि मण्डल से भेट कर रात्रि विश्राम बॉम्बे कोठी शिवपुरी में करेंगे। श्री सिंधिया 6 जनवरी को सुबह 9:30 बजे जनसम्पर्क करेंगे। 

इसके बाद वह शोक संतप्त परिवारों में शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए जाएंगे। सुबह 10:30 बजे वह शिवपुरी से प्रस्तान कर कोलारस विधानसभा क्षेत्र के पडोरा पहुंचेंगे जहां वह सिक्ख समाज की बैठक में भाग लेंगे। तत्पश्चात वह 11 बजे बेंहटा में सिक्ख समाज की बैठक में भाग लेंगे। उसके वह दोपहर सवा 12 बजे ग्राम राई मेेंं आदिवासी, अनुसूचित जाति और किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। दोपहर 2 बजे रन्नौद विकासखण्ड के अकाझिरी गांव में आदिवासी सम्मेलन को संबोधित करेंगे। शाम 4 बजे वह ग्राम गरैला में बदरवास विकासखण्ड के आदिवासी मजदूर किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। 

श्री सिंधिया 6 जनवरी को शाम 6 बजे सिंध जलावर्धन योजना के क्रियानवयन पर शिवपुरी में धन्यवाद सभा को संबोधित करेंगे और रात्रि 8 बजे कोलारस पहुंचकर व्यापार संघ की बैठक में भाग लेंगे। तत्पश्चात शिवपुरी आकर रात साढ़े 9 बजे सिंधिया फेंस क्लब द्वारा आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह में भाग लेंगे। 7 जनवरी को श्री सिंधिया बॉम्बे कोठी में सुबह 9:30 जनसंपर्क करेंगे और 9:45 बजे एकता मित्र मण्डल द्वारा आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के उदघाटन समारोह में भाग लेने के बाद कोलारस में कोलारस और सेसई के युवा, महिला और प्रभारियों की जोन मीटिंग में भाग लेंगे। तत्पश्चात वह दोपहर 12 बजे टीचर कांग्रेस के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद दोपहर 1 बजे धाकड़ समाज के सम्मेलन को संबोधित करेंगे और दोपहर 3 बजे वह बिजरावन में आदिवासी भील समाज के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। 
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------