पेयजल सकंट: अपने पैसो से खरीद कर पानी बाट रही है पार्षद

शिवपुरी। शिवपुरी नगर के वार्ड क्रमांक 5 में इन दिनो पेयजल संकट गहरा रहा है। शहर के बीचो-बीच मुख्य बजार में पडने वाला इस वार्ड में वार्ड वासियो ने को प्यास बुझाने के लिए 6 बोर है। इन सभी बोरो ने दम तोड दिया है। इससे इस वार्ड में पेयजल संकट गहरा गया है।  इनमे से 4 बोर दम तोड चुके है और 2 बोरो में पानी का स्तर कम हो गया। इस वर्ष अल्प वर्षा के कारण पूरे शहर में इस भरी गर्मी में ही पेयजल संकट गहरा गया है। नपा प्रशासन से लगातार पार्षद पेयजल संकट से निबटन के लिए टैंकर को लिए गुहार लगा रहे है। हलाकि इस परिषद में टैंकर लगाने की अनुमति मिल गई है। 

लेकिन वार्ड क्रंमाक 5 में पिछले 1 माह से पेयजल संकट बना हुआ है। नपा ने टैंकर लगाने की परिषद से अनुमति नही मिलने के कारण वार्ड वासी पानी के लिए तरस गए। इस स्थिती में वार्ड क्रमांक 5 की पार्षद किरण सेन ने अपने वार्ड वासियो के लिए प्राईवेट टैंकर से पानी पिलाने की व्यवस्था की। 

पार्षद पुत्र मोंटी ने बताया कि पेयजल संकट से निबटने के लिए पिछले 15 दिनो से 5 टैंकर प्रतिदिन पानी बांटा जा रहा है। इससे वार्ड में पेयजल समस्या कुछ हल्की हुई है। वकौल मोंटी का कहना था कि नपा से अभी कोई टैंकर की व्यवस्था नही थी इस कारण प्राईवेट टैंकर से 200 रू चक्कर से 5 टैंकर  प्रतिदिन तय हुआ है। जल्द की वार्ड के 2 बोर शुरू हो जाऐगें जिससे वार्ड वसियो को ओर राहत मिल जाऐगी।