सेक्टर मजिस्ट्रेट मतदान केन्द्रों के भ्रमण के दौरान मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करें: कलेक्टर

शिवपुरी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण राठी ने उपनिर्वाचन कार्य की समीक्षा करते हुए सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि आपको आवंटित किए गए सेक्टरों के तहत आने वाले सभी मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर प्रतिवेदन शीघ्र दें। जिससे मतदान केन्द्रों पर पाई जाने वाली कमियों को दूर किय जा सके। उन्होंने सेक्टर मजिस्ट्रेटो द्वारा प्रथम भ्रमण के तहत मतदान केन्द्रों के भौतिक सत्यापन के दौरान केन्द्रों पर पानी, छाया, रैंप, शौचालय, मोबाईल नेटवर्क और भवनों की वास्तविक स्थिति, मतदान केन्द्रों तक पहुंचने वाले रास्ते, बिजली आदि की एकत्रित की गई जानकारी की समीक्षा की।

जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आज कोलारस विधानसभा उपनिर्वाचन हेतु नियुक्त सेक्टर मजिस्ट्रेटों की आयोजित बैठक में अपर कलेक्टर डॉ.अनुज कुमार रोहतगी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश कुमार जैन, उपजिला निर्वाचन अधिकारी संजीव जैन एवं एसडीएम रूपेश उपाध्याय, डिप्टी कलेक्टर एल.के.पाण्डे सहित सेक्टर मजिस्ट्रेट उपस्थित थे। 

कलेक्टर श्री राठी ने सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा उन्हें आवंटित किए गए मतदान केन्द्रों की स्थिति के संबंध में प्रत्येक अधिकारी द्वारा भ्रमण में पाई गई जानकारी की समीक्षा करते हुए कहा कि मतदान केन्द्रों के भ्रमण के साथ-साथ वे यह भी देखें कि सेक्टर के तहत ऐसे असामाजिक तत्व जो मतदान को प्रभावित कर सकते है। ऐसे लोगों की भी जानकारी दें। 

जिससे उनके बाउण्ड ऑवर की कार्यवाही की जा सके। उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट पुन: एक बार अपने मतदान केन्द्रों का भ्रमण अवश्य कर लें। जिसकी समीक्षा आगामी सोमवार को शाम 05 बजे जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में की जाएगी। उल्लेखनीय है कि कोलारस विधानसभा उपनिर्वाचन 2018 हेतु 311 मतदान केन्द्रों के लिए 36 सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए है।