सामूहिक सूर्य नमस्कार के साथ मनाया विवेकानंद का जन्मदिन

शिवपुरी। विश्व पटल पर भारत माता को गौरवान्वित करने वाले राष्ट्र की युवा शक्ति के महान प्रेरणा स्त्रोत स्वामी विवेकानंद का जन्मदिन आज पूरे जिले में बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर शासकीय एवं अद्र्धशासकीय स्कूलों में सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 2 में आयोजित सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में कलेक्टर तरूण राठी और एसपी सुनील कुमार पांडे के साथ अधिकारीगणों ने बच्चों के  साथ सूर्य नमस्कार किया। 

कार्यक्रम से पूर्व भोपाल से रेडियो के माध्यम से वंदे मातरम का गायन किया गया। इसके पश्चात मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का वक्तव्य छात्रों को सुनाया गया जिसमें उन्होंने युवा शक्ति को एकजुट रहकर देश व समाज के कल्याण के लिए कार्य करने की अपील की। साथ ही योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की बात कही। 

मुख्यमंत्री के संदेश के पश्चात कलेक्टर तरूण कुमार राठी और पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे सहित जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत सिंह गिल ने स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण किया और इसके पश्चात सभी अधिकारियों ने बच्चों के साथ योग किया। योगाभ्यास के दौरान कलेक्टर और एसपी के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल सिंह मौर्य, एडीएम एके रोहतगी, तहसीलदार यूसी मेहरा, महिला बाल विकास अधिकारी ओपी पांडे, नम्बर 2 स्कूल के प्राचार्य एके रोहित, जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत सिंह गिल और डीपीसी शिरोमणि दुबे के साथ अनेकों अधिकारीगणों और स्कूल का स्टाफ सहित स्कूली छात्र-छात्राएं मौजूद रहीं।