सीएम की सभा में कैमरों पर रोक, मीडिया भडक़ी, मंत्री मिश्रा ने संभाला मोर्चा

शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के कोलारस क्षेत्र के लुकवासा में कोलारस उपचुनाव को लेकर सीएम शिवराज सिंह की सभा में मीडिया के कैमरों पर रोक को लेकर मीडियाकर्मियासें ने हंगामा मचाते हुए कार्यक्रम के कवरेज का बहिष्कार कर दिया। इस घटना के बाद कोलारस से भाजपा के चुनाव प्रभारी रामेश्वर शर्मा ने मीडिया को शांत करने का प्रयास किया परंतु बात नहीं बनी तो मंत्री नरोत्तम मिश्रा मीडिया के बीच पहुंचे और मीडिया को समझा बुझाकर मंच पर न बैठते हुए पत्रकारों के बीच ही बैठ गए। तब जाकर कही मीडिया शांत हुई। 

जानकारी के अनुसार आज कोलारस क्षेत्र के लुकवासा कस्बे में सीएम शिवराज सिंह चौहान एक कार्यक्रम को संबोधित करने गए हुए थे। इस कार्यक्रम का कवरेज करने जिले सहित भोपाल की मीडिया लुकवासा पहुंची। इस कार्यक्रम के कवरेज के दौरान ड्यूटी पर उपस्थिति एसडीओपी करैरा तिवारी ने मीडिया के कैमरों पर रोक लगाते हुए कैमरों को हटावा दिया। 

कैमरों को हटवाता देख मीडिया कर्मी भडक़ गए और उन्होंने कवरेज का बहिष्कार करते हुए इस कार्यक्रम से जाने लगे। इस मामले की सूचना पर तत्काल कोलारस में भाजपा के चुनाव प्रभारी रामेश्वर शर्मा आए और मीडिया को समझाते हुए माफी मांगते हुए शांत किया परंतु मीडिया नहीं मानी तो एसडीओपी जीडी शर्मा भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने मीडिया को समझाने का प्रयास किया। परंतु मीडिया ने उनकी एक न सुनते हुए कार्यक्रम का बहिष्कार जारी रखा। 

इस मामले को देखकर मंच पर उपस्थिति भाजपा के जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा मंच से नीचे आए और मीडिया को समझाते हुए शांत कराया। जब मीडिया ने इनकी भी बात नहीं मानी तो मंत्री मीडियाकर्मीयों के साथ ही पत्रकारदीर्घा में ही बैठ गए तब मीडिया शांत हुई और कबरेज किया।