भाजपा नेता ने दलित के खिलाफ फेसबुक पर की टिप्पणी, मामला दर्ज

करैरा। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के जिला महामंत्री हेमंत शर्मा द्वारा 1 जनवरी को सोशल साईट फेसबुक पर एक दलित की सडक़ दुर्घटना में हुई मौत के मामले में की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर आज मृतक के पुत्र रामनिवास जाटव की शिकायत पर से हेमंत शर्मा के खिलाफ एससीएसटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। 

इस मामले में आरोपी बनाया गया युवा मोर्चे का महामंत्री, प्रकरण दर्ज होने के बाद से ही फरार बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार माह दिसंबर में कल्लूराम जाटव पुत्र दिविया जाटव अपने दो साथी रामसिंह, मुकेश सिंह के साथ बाइक पर सवार होकर करैरा मुंगावली रोड़ से गुजर रहा था उसी समय एक टवेरा ने इनकी बाइक में टक्कर मार दी थी उस टवेरा को सुरेन्द्र दुबे चला रहा था। इस सडक़ हादसे में कल्लूराम जाटव की मौके पर ही मौत हो गई थी। 

जबकि रामसिंह और मुकेश गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस मामले में मृतक के परिजन द्वारा पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कल्लू की लाश को रोड़ पर रख कर जाम लगाकर प्रदर्शन किया गया था। जिसके चलते यह मामला सोशल मीडिया पर चर्चित हो गया था। अगले दिन 1 जनवरी को रात्रि के  समय युवा मोर्चे का जिला महामंत्री हेमंत शर्मा ने इस मामले में दलितों के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करते हुए मृतक कल्लू जाटव की मौत को सही बताया था। 

उस समय इस मामले में मृतक के परिजनों द्वारा पुलिस को शिकायती आवेदन दिया गया था। पुलिस ने आज जांच उपरांत हेमंत शर्मा के खिलाफ हरिजन एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। बताया जाता है कि सुरेश दुबे और कल्लू जाटव एवं रामसिंह के बीच पूर्व से विवाद चला आ रहा था और कल्लू जाटव व रामसिंह ने सुरेश दुबे के साथ पूर्व में मारपीट कर दी थी। इस मारपीट के  मामले को लेकर ही हेमंत शर्मा द्वारा मृतक के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डाली गई थी।