बडी खबर: छात्रा की लाश कुएं में, ऑनर किलिंग या...

शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के खनियांधाना क्षेत्र के तहत आने वाले एक गांव में रहने वाली छात्रा का शव गांव के ही कुंए में तैरता मिला है। बताया जा रहा है कि छात्रा पिछले दिनों से अपने घर से गायब हो गई थी। कहा यह भी जा रहा था कि उसकी सगाई तय हो गई थी जबकि उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। संदेह जताया जा रहा है कि यह आॅनर किलिंग का मामला है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। 

जानकारी के अनुसार खनियांधाना थाना क्षेत्र के ग्राम रिछाई की रहने वाली मृतक पूजा पाल पुत्री उत्तम पाली उम्र 16 वर्ष पिछोर के बालिका छात्रावास में रहकर 12वीं क्लास की पढ़ाई कर रही थी। छात्रा 4 दिन पूर्व पिछोर से अपने गांव आई थी। बताया जा रहा है कि छात्रा पिछले 4 दिनों से घर से गायब थी। परिजन अपने स्तर से ही छात्रा की तलाश कर रहे थे। खनियांधाना थाने में छात्रा के गायब होने की सूचना परिजनों नही दी थी। जानकारी यह भी मिल रही है कि छात्रा की सगाई 14 तारीख को होने वाली थी लेकिन अपनी सगाई से पूर्व ही छात्रा घर से गायब हो गई। बताया जा रहा है कि उक्त छात्रा का प्रेम प्रसंग अपनी ही किसी रिश्तेदारी में लडक़े के साथ चल रहा था। वह लडका भी पिछले दिनो से गायब था। 

आज सुबह ही गांव के ही मुन्ना जाटव के कुएं में पूजा की लाश पड़ी हुई मिली। सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंच गए और लाश को कुएं से बाहर निकलवाया। लाश पर चोट के निशान थे और युवती के पेट से पानी भी नहीं निकला जिससे यह आत्महत्या जैसा कदम नही दिख रहा है। फिलहाल लाश पोस्टमार्टम के लिए भेज दी गई है। पीएम रिर्पोट आने के बाद ही इस मामले से पर्दा हट सकता है कि पूजा की हत्या हुई है यहा उसने आत्महत्या की है। पुलिस इस मामले में अभी पूछताछ की रही है।  इस घटना को क्षेत्रवासी ऑनर किलिंग के साथ भी जोड रहे है। 

इनका कहना है
हमें सूचना मिली कि एक युवती ने कुएं की लाश कुएं में पड़ी हुई है। जानकारी लगते ही मय दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे जहां मौका-मुआयना किया तथा युवती की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल मामले में मर्ग कायम किया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
विजयपाल जाट, थाना प्रभारी खनियांधाना