परिवार और समाज का मिलन है परिचय सम्मेलन: गोटू

शिवपुरी। महाराजा अग्रसेन के पदचिन्हों पर चलकर एक ईंट एक रूपया की तर्ज पर अग्रवाल समाज संगठित हुआ है और यही सामाजिक संगठन परिवार और समाज के बीच में परिचय सम्मेलन का संवाहक बनता है जिसमें भावी जीवन साथी की तलाश इस परिचय सम्मेलन के माध्यम से पूरी होती है यह अवसर है उन होनहार युवक-युवतियों को जो अपने मन और विचारों से अपने ही अनुरूप जीवन साथी की तलाश करना चाहते है और  इन्हें यह मंच मिला, महाराजा अग्रसेन परमार्थ सेवा समिति का यह प्रयास प्रशंसनीय है। उक्त विचार प्रकट किए पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत जितेन्द्र जैन गोटू ने जो गांधी पार्क मैदान में महाराजा अग्रसेन परमार्थ समिति के तत्वाधान में तीन दिवसीय अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन के द्वितीय दिन शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी से बोल रहे थे। 

इस दौरान समिति अध्यक्ष राकेश गर्ग टिल्लू, रामजी लाल बंसल, कोषाध्यक्ष सुदर्शन प्रधान, उपाध्यक्ष रामेश्वर गुप्ता, मीडिया प्रभारी शुभम गर्ग मामा व समस्त टीम ने अतिथिद्वय का माल्यार्पण कर स्वागत किया तत्पश्चात मंच से प्रतिभागियों का परिचय दिया गया। आज के द्वितीय दिन हजारों की भीड; में करीब 2 से 3 सैकड़ा युवक-युवतियों ने अपना परिचय देकर भावी जीवन साथी को तलाशा। इस दौरान उनके अभिभावक, परिजन व रिश्तेदार भी मौजूद रहे जो आपसी विचार-विमर्श उपरांत वैवाहिक बंधन बनाने का प्रयास करते नजर आए। कार्यक्रम का सफल संचालन मंच संयोजक राजेश गोयल रजत, गणेश गुप्ता, समथ्र्य अग्रवाल व महिला संगम अग्रवाल, रेणु सिंघल ने संयुक्त रूप से किया। सोमवार को कार्यक्रम का अंतिम दिन है और संभावना है कि अधिक से अधिक जोड़े इस परिचय सम्मेलन के माध्यम से तय हो सके। अभी तक चार जोड़ें इस परिचय सम्मेलन के माध्यम से वैवाहिक जीवन में बंधने के लिए तय हो गए है। 

यह चार जोड़े हुए तय
महाराजा अग्रसेन परमार्थ सेवा समिति के द्वारा आयोजित तीन दिवसीय अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन में चार जोड़े तय हुए जिसमें पहला जोड़ा चिं.विकास पुत्र स्व.बाबूलाल अग्रवाल निवासी दर्पण कॉलोन शिवपुरी व्यावसाय कम्प्यूटर ऑपरेटर कोलारस में का संबंध कुं.तृप्ति पुत्री महेश कुमार गुप्ता निवासी मोहनी सागर कॉलोन शिवपुरी के साथ हुआ। इसके बाद दूसरा जोड़ा आनंद मंगल निवासी मेहमदपुर वालों का डॉली जैन निवासी शिवपुरी के साथ तय हुआ। तीसरा जोड़ा रॉकी गोयल निवासी भटनावर का प्रियंका बंसल शिवपुरी के साथ हुआ और चौथा जोड़ा चि.गौरव बंसल का कुं.मोनी गुप्ता के साथ तय हुआ। इन सभी जोड़ों ने एक-दूसरे को माला पहनाकर इनका अभिवादन किया और इसके बाद भी कई जोड़ों का आपसी चर्चा कर संबंध तय होने की कार्य चलता रहा। 

जोड़े तय होते ही हुई उपहारों की बरसात
अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन में जैसे ही मंच से प्रतिभागी परिचय दें और उसके बाद उनके वैवाहिक बंधन को लेकर अभिभावकों का विचार-विमर्श हो जाता है। ऐसे में इन जोड़ों को प्रोत्साहित करने के लिए कई उपहारों की घोषणा भी की गई जिसमें समिति अध्यक्ष राकेश गर्ग टिल्ललू की ओर से प्रथम जोड़े को वॉशिंग मशीन, तय होने वाले प्रत्येक जोड़े को घनश्याम गुप्ता की ओर से एक जोड़ी मोबाईल, ओमप्रकाश गिर्राज कुमार बिंदल संचालक जन जागृति मंच की ओर से प्रथम जोड़े को मिक्सी, विनोद प्रधान सुदर्शन प्रधान की ओर से प्रत्येक जोड़े को प्रेस, रामजी लाल बंसल होटल स्टार गोल्ड संचालक की ओर से जोड़ने को मोबाई, सतीश मंगल महामंत्री मध्यदेशीय अग्रवाल समाज की ओर से प्रथम जोड;े को चार सेलो कुर्सी व टेबिल, विष्णु गोपाल कृष्ण गोपाल बिंदल परिवार बदरवास की ओर से दीवाल घड़ी, तुलसीराम रिंकेश ठेईया की ओर से चांदी का सिक्का, नरेन्द्र कुमार गुप्ता वीरेन्द्र गुप्ता ख्यावदा वालों की ओर से एक चांदी का सिक्का, सुरेश कुमार संदीप कुमार गलथुनी की ओर से कूलर, गणेशराम देवेन्द्र कुमार झिरी वाले की ओर से डे्रसिंग टेबिल, रमेशचंद गुप्ता, संजय गुप्ता, आकाश गुप्ता डुंगासरे वालों की ओर से हाथ घड़ी का सेट, आशीर्वाद साड़ी प्रगति  की ओर से साडिय़ां, अशोक कुमार गुप्ता चंदेरी वालों की ओर से जोड़े को 1100 रूपये नगद, चौथे जोड़े के बाद तय होने वाले आगे के सभी जोड;ों को अग्रवाल युवा संगठन की ओर से 2100 रुपए के नगद राशि का पुरूस्कार दिए जाने की घोषणा हुई जिसमें कई उपहार मौके पर ही जोड;े तय होते हुए प्रदाय किए गए।  
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------