ग्वालियर और शिवुपरी की रेलयात्रा में अब बचेगा यात्रियो का 1 घंटा

शिवपुरी। ग्वालियर और शिवुपरी से बीच रेल यात्रा करने वाले अब यात्रियो के लिए अच्छी खबर आ रही है कि उनकी यात्रा में अब 1 घटें की बचत होगी। बताया जा रहा है कि मोहना और शिवपुरी के बीच पडने वाला पाडरखेडा रेलवे स्टेशन पुन:शुरू होने वाला है। इस स्टेशन के शुरू होते ही इस रूट पर चलने वाली गडिया पाडरखेडा पर ही क्रोस होंगी। डकैतो के डर के कारण इस स्टेशन को बंद सन 2005 में बंद कर दिया गया था। अब यह स्टेशन 26 जनवरी से पुन: शुरू हो रहा है। शिवपुरी से भोपाल आ रहे कर्मचारी पाडऱखेड़ा स्टेशन की बागडोर संभालेंगे। अभी तक शिवपुरी और ग्वालियर के बीच सिर्फ मोहना में ही रेलों की क्रॉसिंग होती थी, परंतु अब पाडऱखेड़ा स्टेशन पर भी टे्रनों की क्रॉसिंग हो सकेगी। 

उक्त स्टेशन से वर्ष 2005 में कुख्यात डकैत रामबाबू, दयाराम गड़रिया गिरोह के द्वारा एक इंजीनियर सहित दो गैंगमैन का अपहरण कर लिया गया था। जिसके बाद सुरक्षा गार्डों से उक्त स्टेशन का परिचालन बंद कर दिया गया। इस स्टेशन को पुन: शुरू किए जाने की मांग काफी समय से उठ रही थी, क्योंकि शिवपुरी से ग्वालियर के बीच मोहना के अलावा कोई क्रॉसिंग न होने से ट्रेनें लेट हो रही थीं। 

चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने पाडऱखेड़ा स्टेशन को पुन: चालू किए जाने की मांग की और इस संबंध में चैम्बर का प्रतिनिधिमंडल डीआरएम से मिला। डीआरएम ने सुरक्षा कारणों का हवाला दिया जिस पर एसपी सुनील कुमार पांडे से चैम्बर ने चर्चा कर स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई। बताया जाता है कि एक दो दिन में ब्लॉक लेकर प्वांइट जोडऩे से लेकर यार्ड की कनेक्टिंग स्टेशन से शुरू हो जाएगी।