झूठ के पुलिंदों के सिवाए कुछ नहीं है नरेन्द्र मोदी से लेकर रामेश्वर शर्मा के पास: हरिबल्लभ शुक्ला

शिवपुरी। कोलारस उप चुनाव को लेकर शिवपुरी की राजनीति में इन दिनों घमासान मचा हुआ है। दोनों ही पार्टी के नेता अपनी अपनी बातों से पब्लिक को आकर्षित करने का प्रयास कर रहे है। हांलाकि अभी तक कोलारस उप चुनाव की डेट फिक्स नहीं हुई है। परंतु इसी चुनाव के चलते सीएम शिवराज से लेकर छोटे कार्यंकर्ता तक अपनी अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहे है। पिछले पांच साल से शिवपुरी जिले से दूरी बनाए रखने वाले शिवराज सिंह का दौरा भी बदरवास फिक्स हुआ है। दोनों ही पक्ष एक दूसरे पर लगातार आरोप प्रत्यारोप कर रहे है। इसी के चलते बीते रोज कांग्रेस द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेस में कांग्रेसी नेताओं ने भाजपा के नेताओं पर जमकर निशाना साधा। साथ ही भाजपा के नेता और चुनाव प्रभारी रामेश्वर शर्मा द्वारा दिए गए बयान पर माफी मागने की बात कही। 

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पोहरी के पूर्व विधायक हरिबल्लभ शुक्ला ने कहा कि भाजपा में क्या एक भी ऐसा आदमी है जिसने तिरंगा झंडा लेकर अंग्रेजों के खिलाफ आंदोलन किया था, कि किसी ने भारत माता की जय के नारे उस समय लगाए थे। नरेन्द्र मोदी से लेकर रामेश्वर शर्मा तक सिवाए झूठ के पुलिंदा इनके पास है क्या? 

यह सवाल कांग्रेस की प्रेसवार्ता के दौरान पूर्व विधायक हरिबल्लभ शुक्ला ने भाजपाईयों से किए। श्री शुक्ला ने कहा कि झूठ के माध्यम से हमारे शीर्ष नेतृत्व पर आक्रमण किया जा रहा है। अगर अंग्रेजों के खिलाफ जवाहर लाल नेहरू 22 सालों लड़ाई लड़ी और जेलों में रहे तो क्या देश बेचा उन्होंने। इन्दिरा गांधी ने देश की एकता और अखंडता के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए तो क्या देश से गद्दारी है। 

इसके अलावा कोलारस विधायक रहे स्व. रामसिंह यादव के पुत्र महेन्द्र यादव ने भोपाल ग्रामीण के विधायक रामेश्वर शर्मा ने कोलारस में वक्तव्य स्व. रामसिंह यादव का निधन सांसद श्री सिंधिया के द्वारा उनको मंच से उतार दिये जाने के सदमे से हुआ है पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इससे बड़ा झूठ इस दुनिया में नहीं हो सकता, इस तरह का झूठा आरोप लगाकर हमारे सांसद श्री सिंधिया जी के छबि को जहां धूमिल करने का कुत्सित प्रयास किया गया वहीं मेरे पूरे परिवार की प्रतिष्ठा को भी आघात पहुंचाकर मानसिक तौर पर प्रताडि़त किया जा रहा है।

मेरे पिता स्व. रामसिंह यादव जी के सम्मान को धूमिल किया जा रहा है, जो व्यक्ति आज हमारे मध्य नहीं है। राजनीतिक लाभ लेने के लिये उनके विषय में इस तरह के झूठे वक्तव्यों का सहारा लिया जा रहा है अपने आपको हिन्दुत्व के प्रतीक एवं ठेकेदार मानने वाले भाजपा के लोगों को यदि जरा भी धर्म एवं संस्कृति में विश्वास है तो अपने इस घिनौने कृत्य के लिये तत्काल माफी मांगनी चाहिये। 

उक्त तीखी प्रतिक्रिया कोलारस विधायक रहे स्व. रामसिंह यादव के पुत्र महेन्द्र यादव ने शिवपुरी जिले के समस्त वरिष्ठ कांग्रेसजनों की उपस्थिति में पत्रकारवार्ता में व्यक्त कीं। श्री यादव ने भाजपा एवं विधायक रामेश्वर शर्मा के वक्तव्य का खण्डन करते हुए कहा कि जिस ब्राम्हण समाज के आयोजन की चर्चा विधायक श्री शर्मा ने की है।

सच्चाई तो यह है कि मेरे पिता जी दादा रामसिंह यादव का स्वास्थ्य पूर्व से ही खराब था, एक दिन पूर्व पोलिंग कार्यकर्ताओं की बैठक के दरम्यान कोलारस में ही सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी जो कि हमारे परिवार के मुखिया हैं, जब उन्होंने देखा कि पिता जी की तबीयत ठीक नहीं है और चलने में परेशानी हो रही है तब उन्होंने पिता जी से व्यक्तिगत अनुरोध किया कि वो घर पर जाकर आराम करें और स्वस्थ होने के बाद ही राजनीतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लें।

चूंकि सांसद सिंधिया जी का तीन दिवसीय दौरा था, हम सभी लोग दौरे में साथ में थे, पिताजी दूसरे दिन कोलारस में सम्पन्न हो रहे ब्राम्हण समाज के आयोजन में आ गये तब सांसद श्री सिंधिया जी ने पिताजी से परिवार के मुखिया एवं हमारे परिवार के शुभचिन्तक होने के नाते उनसे विनम्र अनुरोध किया वो आयोजन स्थल से सीधे अपने घर जाकर आराम करें। 

पत्रकार वार्ता में प्रमुख रूप से बैजनाथ सिंह यादव, हरिबल्लभ शुक्ला, अशोक चौधरी जी, हरवीर सिंह रघुवंशी, सीताराम रावत, श्रीराम गौड़, रामकुमार यादव, राजेन्द्र शर्मा, प्रहलाद यादव, विजय शर्मा, महेन्द्र यादव, श्रीमती मिथलेश यादव, आलोक शुक्ला सहित कई कांग्रेसी शामिल थे।
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------