ऑटो चालक यात्रिओं से परिवार जैसा व्यवहार करें औैर नियमों का पालन करें नहीं तो होगी कार्यवाही: धर्मसिंह कुशवाह

शिवपुरी। ऑटो चालक यातायात के नियमों का पालन करें। साथ ही अपने वाहनों को लिमिट की स्पीड में चलाए अगर ज्यादा तेज ऑटो चलाया तो उस पर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सभी ऑटो चालक अपना ड्रायवर लायसेंस, कागजात व बीमा हमेशा अपने पास रखें जिससे चैकिंग के दौरान उनको किसी समस्या से जूझना न पड़े। यह बात यातायात प्रभारी धर्मसिंह कुशवाह ने शुक्रवार को यातायात थाने में ऑटो चालकों की बैठक के दौरान कही। 

बैठक में यातायात प्रभारी ने कहा कि यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाने के लिए लोगों को जागरूक करना होगा। यातायात नियमों के पालन के लिए लोगों को प्रेरित करना होगा। उन्होंने कहाकि यातायात पुलिस की कमी की है, लेकिन जनता को जागरूक करके इस समस्या से निपटा जा सकता है। उन्होंने कहा कि ऑटो चालक निर्धारित किए गए स्टैंड पर ही ऑटो खड़ा करें, स्पीड गर्वनर का पालन करें। और वर्दी पहनकर ही ऑटो चलाए साथ ही बैच लगाएं एवं ऑटो की साइड व पीछे अपना मोबाइल नंबर लिखवाएं। 

यातायात प्रभारी ने ऑटो चालकों को 15 दिन का समय दिया है और कहा है कि यदि 15 दिन के अंदर ऑटो चालक नियमों का पालन नहीं करेंगे तो उन पर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष बनवारी धाकड़े ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

शिवपुरी समाचार में छपी खबर पर जागरुक हुआ यातायात महकमा
शहर में दिन व दिन ऑटो चालकों के कारण लोगों को परेशानियां हो रही थी। ऑटो चालक अनियंत्रित गति से ऑटो को चलाते थे जिससे आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती थी। शिवपुरी समाचार ने लोगों की समस्या को देखते हुए यातायात विभाग को जागरुक करने के लिए लगातार खबर का प्रकाशन किया गया जिसके बाद यातायात महकमा हरकत में आया और बीते रोज तेज गति से ऑटो चला रहे चालकों को रोककर उनका चालान काटा गया तथा दूसरे दिन बैठक बुलाकर उन्हें समझाइश दी गई।