सर...। मां समधि के साथ मिलकर बेचना चाहती है जमीन

शिवपुरी। सर...। मां समधि के साथ मिलकर हमारी पुरखों की जमीन को बेचना चाहती है। जब हम जमीन को बेचने से मना करते हैं तो मां व समधि द्वारा हमारी मारपीट की जाती है और जहर देकर मारने की धमकी दी जा रही है। मामले में पुलिस में भी शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब जनसुनवाई में बड़ी आस लेकर आए हैं। सर हमारी जमीन को बचा लो नहीं तो हम भूखे मर जाएंगे। जनसुनवाई में यह गुहार प्रमोद, पवन, पूनम निवासी भैंसरावन तहसील पोहरी थाना छर्च ने कलेक्टर से लगाई। उक्त लोगों का कहना था कि हमारी मां पार्वती के यहां 4 बच्चे हैं जिनमें से 2 भाई एवं 2 बहिन है। 

हमारी मां समधि गिरवर पुत्र लटूरा रजक निवासी गोवर्धन थाना के यहां बहन को लेकर चली गई है और वहीं रह रही है। वहां रहकर वह हमारी जमीन को विक्रय करना चाहती है और हमें जान से मारने की धमकी दे रही है। सर हमारी जमीन पर हमें खेती नहीं करने दी जा रही जिससे हमारे सामने भूखों मरने की स्थिति आ चुकी है। कलेक्टर से गुहार लगाते हुए कहा कि हमारी सुरक्षा की जाए तथा हमें अपनी जमीन वापस दिलवाई जाकर उचित कार्रवाई की जाए। 

तहसीलदार ने दिए अतिक्रमण हटाने के नोटिस तो लोग पहुंचे कलेक्टर के पास
जनसुनवाई में आज नौहरीखुर्द ठकुरपुरा के महिलाएं तथा पुरुष पहुंचे। यहां उन्होंने कलेक्टर को आवेदन सौंपते हुए बताया कि वह करीब 25 सालों से नौहरीकला में रह रहे हैं उनहेांने मेहनत-मजदूरी कर यहां रहने के लिए झोपड़ी व कच्चे मकान बनां हैं। 

हमने कई बार पट्टों के लिए आवेदन किया लेकिन आज दिनांक तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं पिछले दिनों तहसीलदार द्वारा जमीन खाली करने के नोटिस हमें दिए गए हैं। सर हम अत्यंग गरीब हैं और यहां से हटने के बाद हम दूसरी जगह रहने लायक व्यवस्था भी नहीं है जिस कारण हमारे मकान टूटे तो हम सडक़ पर आ जाएंगे। 

इसलिए हमें इस जमीन के पट्टे दिए जाएं और तहसीलदार द्वारा भेजे गए नोटिस को निरसत किया जाए। आवेदन सौंपने वालों में लखमी मोती, राजेन्द्र शाक्य, धनीराम, बलवीर, नारायण, राजेश, राजकुमार, पप्पू जाटव, विजयसिंह, गंगो शाक्य, विष्णु, जनवेद, धनपाल, महेश यादव, जोखू, नकटू, कल्ला, महेश, वंशी, धर्मेन्द्र रजक, नरेश, रेखा, सुनील पाल, भागवती, फूलवती, शारदा, अनीता आदि शामिल हैं। 

सहाब पति की मौत हो चुकी है अब प्रॉपट्री बेचने देवर व जेठ करते हैं मारपीट
साहब...। पति की मौत हो चुकी है और अब देवर व जेठ प्रॉपट्री बेचने के लिए दबाव बना रहे हैं। यह प्रॉपट्री उसके व ससुर के नाम है। जब प्रॉपट्री बेचने के लिए मना कर दिया तो आए दिन मारपीट कर रहे हैं। आज तो इंदौर में रहने वाला देवर आया और उसके साथ बुरी तरह से मारपीट की। 

जनसुनवाई में चोटिल अवस्था में पहुंची अनीता जैन ने कलेक्टर को शिकायत की। अनीता जैन ने बताया कि इससे पहले वे कई बार जनसुनवाई में आवेदन दे चुकी हैं लेकिन अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही वहीं थाने से लेकर एसपी तक को भी ज्ञापन देकर अपनी पीड़ा बताई इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

आए दिन देवर व जेठ उसकी मारपीट करते रहते हैं। इंदौर में रहने वाला देवर मंगलवार को घर में आया और उसने तोडफ़ोड़ करना शुरु कर दिया साथ ही बच्चों को भी धमकाया और जब मैंने उसे ऐसा करने से मना किया तो उसने मेरे साथ बुरी तरह से मारपीट की व कहा कि उसे प्रॉपट्री में से हिस्सा चाहिए नहीं तो जान से मार देगा। कलेक्टर ने महिला की शिकायत पर तुरंत एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। 

ग्रामीणों को पिलाया पानी, अब भटक रहे भुगतान को
पोहरी की ग्राम पंचायत कृष्णगंज में पेयजल की समस्या को देखते हुए सरपंच रामकली सिठेले ने एसडीएम के आदेश पर 7 टैंकरों को पेयजल वितरण के लिए लगाया था, लेकिन चार माह गुजर जाने के बाद भी टैंकर चालकों का भुगतान नहीं हुआ है जिस कारण आए दिन टैंकर चालक हमें परेशान करते हैं। 

टैंकरों चालकों का भुगतान 96 हजार रुपए के करीब हो गया है और मांग पत्र में जिला पंचायत शिवपुरी में भेज दिया गया है लेकिन भुगतान नहीं हो रहा है। हमने उधार लेकर टैंकर चालकों का भुगतान किया है अब उधारी वाले हमसे रुपए मांग रहे हैं। अत: जल्द से जल्द भुगतान करवाया जाए। 

Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------