कोलारस विधानसभा उपचुनाव का सभी कार्य कोलारस से सम्मादित होगा

शिवपुरी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरूण राठी की अध्यक्षता में जिले की कोलारस विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के संबंध में राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में बताया गया कि उपचुनाव से संबंधित सभी कार्य कोलारस से संपादित किए जाएगें और इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईव्हीएम) की एफएलसी का कार्य 01 जनवरी से शुरू होकर 07 जनवरी 2018 तक संचालित होगा। 

कलेक्टर चेम्बर में आयोजित बैठक में डिप्टी कलेक्टर श्री संजीव जैन, अनुविभागीय दण्डाधिकारी कोलारस आर.ए.प्रजापति, तहसीलदार कोलारस महेन्द्र कथूरिया, तहसीलदार बदरवास श्रीमती प्रेमलता पाल, कांग्रेस पार्टी से हरवीर सिंह रघुवंशी, भाजपा से हेमंत ओझा, बसपा के श्री द्वारिका प्रसाद धाकड़ आदि उपस्थित थे। 

कलेक्टर तरूण राठी ने बताया कि कोलारस उपचुनाव का संपूर्ण कार्य कोलारस मुख्यालय से ही संचालित किया जाएगा। ईव्हीएम एवं व्हीव्हीपीएटी को रखने की व्यवस्था आईटीआई कोलारस में की गई है। उन्होंने बताया कि 01 जनवरी से 7 जनवरी तक ईव्हीएम का एफएलसी का कार्य शुरू किया जाएगा। 

इस दौरान राजनैतिक दलों के पदाधिकारी उपस्थित हो सकते है और अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते है। कलेक्टर राठी ने कहा कि उपचुनाव के दौरान राजनैतिक दलों एवं नेताओं की चुनावी सभाओं के लिए 24 स्थान चिहिंत किए गए है। पहले आओं-पहले पाओं की तर्ज पर केवल 24 घण्टे के लिए अनुमति दी जाएगी।