बाजार में बिक रहा था आगंनबाडी का दलिया, बड़ी मात्रा में जब्त

शिवपुरी। शासन द्वारा बच्चों के शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में महिला विकास विभाग द्वारा आंगनवाडी के माध्यम से बच्चों के शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए पौष्टिक दलिया के पैकिटों का वितरण किया जाता है। इन्हीं दलिया के पैकिटों को आज दोपहर के समय कमलागंज स्थित एक दुकान से प्रशासनए महिला बाल विकास एवं पुलिस द्वारा छापामार कार्यवाही करते हुए बड़ी संख्या में जब्त किए हैं।

जानकारी के अनुसार एसडीएम शिवपुरी को सूचना मिली कि कमलागंज स्थित एक दुकान पर आगनबाडियो पर बाटा जाना सरकार दलिया के पैकिटो की बिक्री खुले आम  की जा रही है।  सूचना के बाद एसडीएम द्वारा नायब तहसील को कार्यवाही हेतु निर्देश दिया। 

एसडीएम कोतवाली के साथ कमलागंज स्थित नंदू गोयल की दुकान पर पहुंचे। इस दौरान प्रशासन की सूचना पर शहरी परियोजना परियोजना अधिकारी संजीव खैमरिया भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान दुकान पर छापामार कार्यवाही करते हुए बड़ी संख्या में पैकिट जब्त किए। महिला बाल विकास द्वारा मामले में दुकानदार के खिलाफ  एफआईआर दर्ज कराने की बात कही जा रही हैं, वहीं मामले की जांच भी की जाएगी।

इनका कहना है
आंगनवाडियों पर मिलने वाले पैकिट जब्त किए हैं। दुकानदार को उक्त पैकिटों के संबंध में हमें सूचना देनी चाहिए थी। कोई शासकीय वस्तु को खरीदना नियम विरूद्ध है। दुकानदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा रही है।
ओपी पांडे, जिला परियोजना अधिकारी 
महिला बाल विकास विभाग शिवपुरी