सही दाम न लगाने को लेकर मंडी में किसानों ने किया हंगामा

करैरा। कृषि उपज मंडी करैरा में वर्तमान समय किसान प्रतिदिन लूटा जा रहा है लेकिन उसकी ब्यथा सुनने कोई भी तैयार नहीं जैसा कि आज शुक्रवार की सुबह मंडी खुलते ही सेंकडो किसान अपनी फसल बेचने को कतार में थे लेकिन ना ही तो ब्यापारियों ने फसल का सही दाम लगया और ना ही मंडी प्रशासन ने किसी प्रकार की उचित ब्यबस्था की इतना ही नहीं जो मूंगफली बाजार में 3500 से लेकर4000 से भी अधिक दाम पर बिक रही थी वही मूंगफली मंडी के अंदर ब्यापारियों द्वारा योजना बद्ध तरीके से महज 1600 से2000 रुपए प्रति कुंटल के हिसाब से खरीदी जा रही थी जिससे किसान अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा था।तभी कुछ जागरूक किसानों ने इसका विरोध किया और तहसीलदार के पास पहुचकर अपनी आपबीती सुनाई।

अधिकारियों को खोजते फिर रहे किसान
जब कृषि उपज मंडी में किसानों की समस्या किसी ने नहीं सुनी तो वे सेंकडो की संख्या में तहसील मुख्यालय आ पहुंचे तब ताहसीलदार ने मंडी आने का आश्वासन दिया लेकिन कई घंटे इंतज़ार के बाद भी वे नहीं आए तो किसानों ने अपनी समस्या से कलेक्टर को अवगत कराया तब कहीं जाकर कलेक्टर के हस्तक्षेप के बाद नायब तहसीलदार महेंद्र कोरकू दोपहर बाद मंडी पहुँचे तब कहीं जाकर डाक प्रारंभ हो सकी। 

ज्ञात हो कि मंडी में माल खरीदने हेतु कुल 106 व्यापारी पंजीकृत हैं लेकिन मंडी के अंदर माल खरीदने सिर्फ 5-10 व्यापारी ही पंहुचते हैं। जिससे वे अपने मनमाने भाव ही माल खरीदकर इति श्री कर लेते हैं।

इनका कहना है
आपके माध्यम से किसानों की जो समस्या मुझे बताई गई है उसे मैं अभी तहसीलदार को भिजवाकर दिखवाता हूँ।
तरुण राठी, कलेक्टर शिवपुरी