शहर में आया सिंध का पानी: सर्दी में भी भीगकर नाचे लोग

शिवपुरी। शिवपुरी में सिंध का पानी आने के लिए इंतजार की घडिय़ां समाप्त हो गई है। देर आए लेकिन दुरूस्त आए। कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सतनवाड़ा  फिल्टर प्लांट से शिवपुरी बायपास तक पानी पहुंचाने के लिए बटन दबाकर उदघाटन किया था, काफी मशक्त के बाद आज शहर की सीमा में पानी की फुहार देख स्थानीय पार्षदों ढोल नगाड़ों की थाप जमकर झूमे और नाचे इतना ही नहीं सिंध की पाईप लाईन पर पुष्प माला चढ़ाकर हर-हर महादेव के गगन भेदी नारे भी लगाए साथ ही यशोधरा राजे सिंधिया जिंदाबाद के नारे लगाए। अब शहर वासियों को एक उम्मीद की किरण नजर आने लगी है कि देर सबेर शहर में सिंध का पानी नागरिकों की प्यास बुझा देगा।  

ग्वालियर वायपास रोड़ से पाईप लाईन को शहर में बनी विभिन्न टंकियों एवं संपबैलों के माध्यम से नागरिकों को उपलब्ध कराया जाएगा। टंकियों व संपबैलों के माध्यम से हाईडेंट बनाकर शहर में पानी का वितरण किया जाएगा लोगों के घरों तक पानी पहुंच जायेगा। आज शहर के वार्ड क्रमांक 1 कत्था मिल के पास जैसे ही सिंध का पानी आने की सूचना शहर पार्षदों को लगी तो वैसे ही वे ढोल नगाड़ों के साथ कत्था मिल के पास पहुंच गए। सिंध का पानी जैसे ही कत्था मिल के पास पहुंचा तो सभी पार्षद एवं अन्य भाजपा नेता ने ढोल नगाड़ों की थाप पर जमकर उत्सव के रूप में नाचने लगे। पानी को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे कोई बड़ा समारोह का आयोजन किया जा रहा हो। 

शहर की बहुप्रतिक्षित सिंधजलावर्धन योजना को पूर्ण होते देख पार्षदों एवं अन्य नेताओं नाचना लाजमी था। क्योंकि सिंध के पानी को लेकर विगत वर्षों में राजनेताओं द्वारा शासन प्रशासन पर योजना को लटकाए रखने के लिए आरोप प्रत्यारोप लगाए जाते रहे। फिर चाहे वह भाजपा का नेता हो अथवा कांग्रेस का, प्रत्येक द्वारा सिंध के पानी को लेकर शासन प्रशासन को कोसा जा रहा था। लेकिन कत्था मिल तक सिंध का पानी आ जाने से अब नागरिकों में हर्ष का माहौल निर्मित हो गया है। 

जिसके लिए क्षेत्रीय विधायक कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा सिंध के पानी को शिवपुरी तक लाने के कार्य को एक चुनौति के रूप में लेते हुए विगत कई माहों रात दिन एक कर लगातार प्रयासरत रहीं। जिसका ही परिणाम सभी के सामने हैं और अब शहर के नागरिक यह भी कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि सिंध की भागीरथ कोई और नहीं सिर्फ और सिर्फ यशोधरा राजे सिंधिया हैं। इस अवसर पर उपस्थित लोगों में नगर अध्यक्ष भानू दुबे, अनिल शर्मा अन्नी, संजय गौतम, पप्पू पार्षद, इस्माईल, राजकुमार शर्मा, आकाश शर्मा सहित अन्य सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे। 
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------