चिकित्सा सुविधा को लेकर आंदोलन की धमकी का समय पूरा

पोहरी। जिले के पोहरी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की मांग को लेकर पोहरी वेलफेयर सोसाइटी के नेतृत्व में पोहरी की जनता को ज्ञापन दिए हुए 7 दिन पूरे हो गए हैं, लेकिन अभी तक प्रशासन ने इस हेतु कोई ठोस कदम नहीं उठाया है, ज्ञात हो कि पोहरी नगर में स्वास्थ्य केंद्र न होने के कारण इलाज के लिए परेशान हो रहे पोहरी वासियों ने एस.डी.एम कार्यालय पहुंच कर पोहरी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोले जाने की मांग को लेकर बीते 22 दिसंबर को ज्ञापन सौंपकर स्वास्थ्य केंद्र शुरू करवाने की मांग की थी। 

लोगों का कहना था कि नवीन अस्पताल भवन पोहरी से लगभग पांच कि.मी. दूर होने के कारण आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है एंव नगर में रात्रि के समय कोई यातायात का साधन मरीजों को नहीं मिलता है जिसके कारण कई बार मरीजों को सही समय पर उपचार नहीं मिल पाता है।

जानकारी के अनुसार पोहरी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को नये भवन में स्थानांतरित कर दिए जाने के बाद से पोहरी की जनता मे रोष व्याप्त् है चूंकि नवीन सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोहरी नगर एंव पोहरी से सटे ग्रामों जैसे उमरई, कोलापुर, नयागांव जाखनौद आदि के लोगों को उपचार हेतू परेशानी का सामना करना पड़ता है और गंभीर रूप से पीडित मरीजों को तत्काल उपचार न मिलने के कारण कई बार जान पर भी बन आती है इसलिए समाज सेवी संगठन पोहरी वेलफेयर सोसाइटी के नेतृत्व में पोहरीवासियों ने एस.डी.एम को ज्ञापन सौंपा था लेकिन अब कोई ठोस कार्रवाई ना होने के बाद पोहरी वेलफेयर सोसाइटी ने आंदोलन की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

पोहरी से 5 किमी दूर सुनसान इलाके में बना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, मरीजों को होती है परेशानी
पोहरी में बने नवीन स्वास्थ्य केंद्र पोहरी नगर से लगभग 5 किमी दूर सुनसान इलाके में बना है जिसके कारण पोहरी नगर के एवं पोहरी ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है इस नवीन स्वास्थ्य केंद्र में करोड़ों रुपये खर्च के बावजूद भी कोई खास स्वस्थ्य सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं, यहां तक कि बिजली और पानी का भी आये दिन संकट बना रहता है, इसकी सूचना के बार क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से लेकर कैबिनेट मंत्री तक दी गयी, जिसके बावजूद भी आज तक कोई कारवाई नहीं कि गयी जिसे लेकर पोहरी नगरवासी एवं ग्रामीण अंचल के लोगों में आक्रोश व्याप्त है जहां पोहरी के युवा वर्ग द्वारा पोहरी वेलफेयर सोसाइटी का गठन कर सोशल मीडिया से लोगो को संदेश पहुंचाकर एकजुट करने का प्रयास किया जा रहा है, अब धीरे धीरे पुराने अस्पताल में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की मांगें जोर पकडऩे लगी हैं जो आगामी दिनों में प्रशासन द्वारा मांग ना पूरी करने की स्थिति में एक बड़े आंदोलन का रूप ले सकती हैं।

इनका कहना है-
पोहरी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की अति आबश्यक है अगर मांग न पूरी हुई तो आंदोलन किया जाएगा।
देवेंद्र जैन 
नागरिक पोहरी
पोहरी से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इतना दूर है कि ग्रामीण लोगो को काफ़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है। मांग पूरी न होने पर आंदोलन किया जाएगा।
अशोक सगर 
नागरिक पोहरी
एसडीएम सर के आने के बाद इस विषय मे चर्चा की जाएगी और उचित निराकरण करने की कोशिश की जाएगी।
अखिलेश शर्मा 
तहसीलदार पोहरी

Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------