RADIANT GROUP में हुआ लघु शोध पत्र लेखन एवं प्रस्तुतिकरण का आयोजन

शिवपुरी। आज रेडिऐन्ट ग्रुप द्वारा लघु शोध पत्र लेखन एवं प्रस्तुतिकरण का आयोजन (आईएसएएस) सुप्रसिद्व वकील विजय तिवारी डॉ. आर.के.श्रीवास्तव रेणू अग्रवाल के सानिध्य में सम्पन्न हुआ। इस आयोजन में ग्रीन हाउस गैसों का प्रभाव, आपदा प्रबंधन, डिजिटल पैमेंट सिस्टम प्लास्टिक रिसाइक्लिगं कचरा प्रबंधन रोबोटिक,शोसल मिडिया,जीएसटी, प्रोटोकॉल, सायबर खतरे सहित 20 विषयों पर छात्रों ने पीपीटी के माध्यम से अपने शोध प्रबंध का प्रेजेंटेषन किया। छात्रों ने विभिन्न माध्यमों से सूचनाओं का संग्रहण कर उनका तथ्यपरक विष्लेषण कर निष्कर्ण निकालकर सुन्दर तरीके से प्रस्तुतिकरण उपस्थित छात्रों शिक्षकों को अविभूत किया। 
इस मौके पर रेडिऐन्ट ग्रुप के संचालक शाहिद खान ने आईसेस प्रिजेंटेशन की आवश्यकता एवं छात्रों के मानसिक बौद्विक विकास के महत्व पर विचार व्यक्त किए। सुप्रसिद्व वकील विजय तिवारी ने छात्रों को सुझाव दिया  कि विषय वस्तु अच्छी होने के साथ-साथ आत्मविश्वास बढाऐं। श्री तिवारी  ने कहा सीखने की प्रक्रिया जीवन पर्यनत चलती रहती है मुझे भी आपसे सीखने का अवसर मिला है। समाज सेवी डॉ. आर.के श्रीवास्तव  में छात्रों के सफलता पाने के टिप्स देते हुए कहा कि हमें अपना नजरिया वैज्ञानिक बनाना चाहिए तभी हम अंधविष्वास मुक्त होकर तरक्की के सही रास्ते पर चल सकते है। 

मोटीवेटर रेणू अग्रवाल ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन छात्रों में स्वथ्य प्रतियोगिता विकसित कर सही जॉब हांसिल करने में मददगार सावित होगा। रेडिऐन्ट ग्रुप की संचालिका खुशी खान ने प्रथम 10 स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं के चयनित होने पर बधाई देते हुए पुरूस्कार की घोषणा की इनमें प्रथम स्थान पर रश्मि शर्मा, द्वितीय स्थान पर नेहा शर्मा एवं तृतीय स्थान पर प्रिंयका लोधी सहित सभी चयनित छात्रों को पुरूष्कृत किया गया। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एडवोकेट विजय तिवारी, डॉ आर.के. श्रीवास्तव, रेणु अग्रवाल को रेडिऐन्ट के संचालक शाहिद खान खुषी खान के प्रतीक चिन्ह देकर अभिनन्दन किया कार्यक्रम का संचालन शेखर कुलश्रेष्ठ ने किया एवं कार्यक्रम का आभार अखलाक खान ने व्याप्त किया इस अवसर पर समस्त स्टाफ  एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।