घास का विवाद: दंपत्ति ने भतीजी को जला दिया | KOLARAS NEWS

कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के रन्नौद थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम मोह मदपुर में चाचा-चाची ने भतीजी के ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। इस घटना में भतीजी बुरी तरह झुलस गई जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। आग लगाने का कारण जो सामने आ रहा है उसमें घास के गठ्ठर को लेकर हुआ विवाद है। मामले में पुलिस ने आग लगाने वाले चाचा व चाची को गिर तार कर केस दर्ज कर लिया है एवं मामले की जांच शुरु कर दी है। 

पुलिस को दिए बयान में ग्राम मोहम्मदपुर की रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी ने बताया कि 23 नवंबर को शाम के समय वह गांव में स्थित नर्सरी से अपनी चाची के साथ पशुओं के लिए घास लेने के लिए गई हुई थी। यहां नर्सरी पर पहुंचने पर भतीजी व चाची घास काटने लगी और उनके गठ्ठर बनाकर इकट्ठा करने लगी।

किशोरी ने बताया कि चाची ने उसके द्वारा काटी गई घास को ले लिया। जब उसने कहा कि घास को क्यों उठा लिया तो चाची अनीता लोधी ने कहा कि उसने कोई घास नहीं उठाई है। जिस पर दोनों में विवाद होने लगा और नौबत लड़ाई तक आ गई। जैसे-तैसे वहां मौजूद लोगों ने झगड़ा शांत करवाया और दोनों को घर भेज दिया। 

यहां घर पर आकर दोनों में फिर से झगड़ा शुरू हो गया और गाली-गलौंज तक होने लगी। विवाद होता देख अनीता लोधी का पति रामबाबू लोधी भी वहां आ गया और वह भी भतीजी से झगड़ा करने लग गया। इतने में चाची रसोई में गई और वहां से मिट्टी का तेल लेकर आई और भतीजी के ऊपर डाल कर माचिस से आग लगा दी। 

घटना के समय बालिका के परिजन कहीं बाहर गए हुए। आग लगने पर किशोरी चिल्लाने लगी जिसका शोर सुनकर आसपास रहने वाले पड़ोसी आए और किशोरी की आग को बुझाया। जिसके बाद किशोरी के परिजनों को सूचना दी गई। परिजन घटना की खबर सुनकर तुरंत घर पहुंच गए और किशोरी को इलाज के लिए अस्पताल लेकर आए। यहां डॉक्टरों द्वारा उसका उपचार किया गया। 

इस आगजनी में किशोरी लगभग 30 प्रतिशत तक जल गई थी। परिजनों ने किशोरी को अस्पताल में भर्ती करवाने के बाद रन्नौद थाना में शिकायत दर्ज करवाई। यहां शिकायत दर्ज करने के बाद थाना प्रभारी रामेन्द्रसिंह अपने दल-बल के साथ मोह मदपुर पहुंचे और चाचा रामबाबू लोधी व चाची अनीता लोधी को गिर तार कर लिया।  मामले में पुलिस ने धारा 294, 323, 326ए, 506, 12 ता.हि. के तहत केस दर्ज कर किया है।