वन विभाग: खैर की लकड़ी से भरी बैलगाड़ी पकड़ी | KARERA NEWS

करैरा। जिले के करैरा वन परिक्षेत्र में आने वाली खोड़ वन चौकी पर कार्रवाही करते हुए एक खैर की लकड़ी से भरी हुई वैलगाडी पकड़ी है। जानकारी के अनुसार विगत रात्रि करैरा रैन्जर एम एस राणा को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि खोड़ वीरा के आसपास के जंगल से किसी जगह से खैर की लकड़ी काटकर वैलगाडी से लेकर जा रहा है। 

जिस पर रैन्जर करैरा ने वन चौकी प्रभारी डिप्टी रेंजर साहब सिंह राजपूत खोड़ को निर्देश दिया कि रात्रि में जंगल में गश्त कर संदिग्ध वैलगाडी को पकड़ कर कार्यवाही करे। रैंजर करैरा के आदेश के बाद वन चौकी प्रभारी ने तुरंत ही तत्परता दिखाई और आसपास के जंगल में गश्त लगाते हुए वमेरा, वपाउली के पास एक वैलगाडी जंगल में मिली जब वन विभाग की उडनदस्ता मौके पर पहुंची तो उडनदस्ता के लाईट की रोशनी देखकर सम्भवता वैलगाडी वाला अपने वैलो को लेकर जंगल में रात्रि का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। 

जहां वन विभाग की कार्रवाही मैं इतनी तत्परता दिखाई दी वहीं दूसरी ओर सूत्रों के मुताबिक जानकारी मिल रही है की वपाउली वीट पर एक चौकीदार हरनाम यादव इन अवैध लकड़ी कारोबार में शामिल होने की बात कही जा रही है। इस कारवाई मैं खैर की लकड़ी से भरी हुई वैलगाडी को जप्त कर अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध कार्रवाही की गई।

इस कारवाई मैं सक्रिय रूप से करैरा रैन्जर एम एस राणा के साथ खोड़ डिप्टी रेंजर साहब सिंह राजपूत, ड्राईवर राजू सैन के साथ समस्त स्टाफ की अहम भूमिका रही। इस कारवाई से कुछ घंटे पहले ही करैरा रैन्जर एम एस राणा के द्वारा भी ग्राम करियाठेका पर एक व्यक्ति को शुअर के मास के साथ पकड़ा है। जो शुअर का शिकार कर उसे बेचने के लिए जा रहा था। 

जिस पर आरोपी आदमीन महोविया निवासी गडोइया को जेल भेजा। करैरा रैन्जर एम एस राणा के द्वारा हाल ही में लगातार तावडतोड कार्यवाही को देखते हुए लगता है कि उनके होते हुए अवैध कारोबार चाहे रेत, पत्थर, लकड़ी, शिकार इनके होते हुए कुछ भी सम्भव नहीं है।
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------