पोहरी में किसान और मजदूर भिड़े, शिवपुरी में डंपर ने DP तोड़ दी

पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम सेवाखड़ी में मजदूरी के रुपए मांगने गए एक युवक की खेत मालिक व मजदूर के बीच विवाद हो गया। यह विवाद इतना बढ़ा कि दोनों ने एक-दूसरे की जमकर मारपीट कर दी। घटना में दोनों तरफ के लोग घायल हो गए। मामले में पुलिस ने क्रॉस केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। अरविंद पुत्र ज्ञानी धाकड़ निवासी ग्राम सेवाखड़ी ने पुलिस को शिकायत में बताया  उसने दीवान पुत्र चरनू जाटव के खेत में जुताई का काम किया था तथा उसी के रुपए लेने के लिए वह शनिवार को शाम के समय उसके घर गया था। जब दीवान से रुपयों की मांग की तो उसने मना कर दिया जिस पर मैंने कहा कि उसे रुपयों की सख्त जरुरत है इसके बाद भी उसे रुपए नहीं दिए तो दोनों में कहा सुनी होने लगी। और दीवान ने उसकी मारपीट कर दी। 

वहीं दीवान जाटव ने बताया कि यह मजदूरी के रुपए लेने के लिए आया था लेकिन उस वक्त उसके पास रुपए नहीं थे जिस पर उसे कल आने की कहा गया लेकिन अरविंद नहीं माना और गाली-गलौज करते हुए उसकी मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने अरविंद व दीवान की शिकायत पर क्रॉस केस दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरु कर दी है। 

विद्युत उपकेन्द्र में जा घुसा डंपर, बड़ा हादसा टला,2 लाख का नुकसान
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के तहत आने वाले घसारई मौनी बाबा मंदिर के पास एक डंपर चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए वहां रखी डीपी में घुसा दिया। घटना में बिजली विभाग को लगभग 2 लाख से अधिक का नुक्सान हो गया। डंपर चालक घटना के बाद मौके से फरार हो गया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 

पुलिस ने बताया कि शनिवार की शाम के करीब एक डंपर चालक ने घसारई मौनी बाबा मदिर के पास झांसी रोड शिवपुरी पर स्थित 11 केव्ही उपकेंद्र में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि वहां रखे ट्रांसफार्मर, पोल, स्ट्रक्चर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया इस हादसे में उपकेंद्र में लगभग 2 लाख 4 हजार रुपए के सामान की क्षति हुई। 

घटना के बाद डंपर चालक वाहन को छोडक़र मौके से भाग गया जिसमे बाद पुलिस को सूचना मिली जहां मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया और डंपर को जब्त कर थाने में रखवा दिया।