रूस्तम सिंह करेंगे मुख्यमंत्री स्वरोजगार सम्मेलन का शुभारंभ

शिवपुरी। राज्य शासन की मंशा के अनुरूप 16 नवम्बर 2017 को दोहपर 12 बजे से गांधी पार्क मानस भवन शिवपुरी में मुख्यमंत्री स्वरोजगार एवं कौशल सम्मेलन में रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। इसमें विभिन्न विभागों द्वारा स्वरोजगार योजनाओं के तहत हितग्राहियों को लाभांवित किया जाएगा। मुख्यमंत्री स्वरोजगार एवं कौशल सम्मेलन का शुभारंभ लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी श्री रूस्तम सिंह करेंगे।कलेक्टर तरूण राठी ने बताया कि स्वरोजगार मेले में विभिन्न स्वरोजगार योजना के तहत हितग्राहियों को लाभांवित किया जाएगा और इन योजनाओं से लाभांवित हितग्राहियों द्वारा निर्मित सामग्री के स्टॉल भी लगाए जाएगें। स्वरोजगार मेले में विभिन्न विभागों द्वारा स्वरोजगार योजनाओं की जानकारी देने के साथ मार्गदर्शन देकर लाभान्वित भी किया जाएगा। 

स्वरोजगार मेला में युवाओं को विभिन्न निजी क्षेत्र की कंपनियों द्वारा रोजगार के अवसर भी उपलब्ध कराए जाएगें। रोजगार प्राप्त करने के इच्छुक युवा अपने समस्त मूल प्रमाण पत्रों, बायोडाटा, जो पासपोर्ट साईज के छायाचित्र के साथ स्वरोजगार मेले में उपस्थित हो सकते है। 

स्वरोजगार मेले में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना तथा अन्य प्रशिक्षण योजनाओं में प्रशिक्षण प्राप्त करने हेतु युवाओं को मार्गदर्शन एवं पोर्टल पर ऑनलाईन पंजीयन की विशेष व्यवस्था रखी जाएगी। साथ ही युवाओं को विभिन्न बैंको के लगाए गए स्टॉलो द्वारा बैकिंग सुविधाओं की जानकारी दी जाएगी। खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा भी संचालित रोजगारमुखी प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों की जानकारी दी जाएगी। सम्मेलन मे आईटीआई से चयनित उत्कृष्ट मॉडलों का प्रदर्शन किया जाएगा। चयनित मॉडलों को राज्य स्तरीय प्रतिस्पर्धा में प्रदर्शित किया जाएगा।

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी श्री रूस्तम सिंह शिवपुरी जिले में एक दिवसीय प्रवास के दौरान 16 नवम्बर 2017 को रात्रि 12.30 बजे शिवपुरी आएगें। निर्धारित कार्यक्रम के तहत रात्रि विश्राम उपरांत 16 नवम्बर 2017 को प्रात:10 बजे सर्किट हाउस शिवपुरी में जनप्रतिनिधियों से भेंट करेंगें। प्रात:11 बजे कोलारस में स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेंगे। अपराह्न 04 बजे कौशल उन्नयन विकास कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद मुरैना के लिए प्रस्थान करेंगे।