छात्र-छात्राएं अपने को अकेला न समझें, पुलिस सदैव आपके साथ: जाट

खनियांधाना। अगर कोई आपका पीछा करता है, छेडख़ानी का प्रयास करता है, शिक्षा में बाधा बन रहा है तो उसका विरोध करें इसी के साथ आसपास मौजूद लोगों का सहयोग लेकर किसी भी परेशान करने वाले व्यक्ति को सबक सिखा सकते हैं। साथ ही फोन लगाकर पुलिस बुलाए ताकि किसी प्रकार की हरकत करने वाले व्यक्ति की दोबारा हिम्मत न हो। यह बात खनियांधाना आचार्य विद्यासागर पब्लिक स्कूल में महिलाओं की सशक्तिकरण के ऊपर एक सेमीनार का आयोजन में थाना प्रभारी विजय पाल सिंह जाट ने कही। 

थाना प्रभारी ने बच्चियों व महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों में सहायता देने के लिए शासन ने चाईल्ड हेल्पलाईन 1098 एवं महिला हेल्पलाइन 1090 पर डायल कर संकट के समय सहायता ली जा सकती है तथा डायल 100 पर भी कॉल कर पुलिस को बुलाया जा सकता है। थाना प्रभारी ने छात्राओं से कहा कि निर्भीक निडर होकर अच्छी पढ़ाई करें जिससे अपना और अपने माता-पिता व अपने स्कूल व जिले का नाम रोशन हो सके। 

वह एएसआई रामनिवास शर्मा ने छात्राओं का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि खुद की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अपना मोबाइल नंबर किसी अंजान वयक्ति को न दें। क्योंकि अंजान वयक्ति वाट्सएप एवं फेसबुक के माध्यम से परेशान कर सकते हैं। घर से बाहर जब भी जाए अकेली न जाए एव अपने परिजनों को बताकर जाए, डरे नही यदि कोई आपको परेशान करता है उसकी शिकायत जरुर करे जिससे कि भविष्य में आपके साथ कोई बड़ी घटना न घटे। 

साथ ही थाना प्रभारी विजयपालसिंह जाट ने अपना नंबर दिया वहीं महिला एएसआई ने भी अपने नंबर दिया। कार्यक्रम में संस्था के प्राचार्य संतोष अग्रवाल, अकादमी समन्वयक पूर्णिमा अग्रवाल सहित, राजीव जैन, मयंक सिंघई एवं समस्त स्टाफ मौजूद था।