बाल्मिक बस्ती में आग लगाने वाले उपद्रवियों की गिरफ्तारी को लेकर सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। जिले के खनियांधाना कस्बे में बीते 9 नव बर को मासूम बच्ची के रेप के बाद भडक़ी भीड़ द्वारा वाल्मीकि समाज के घर फूंके जाने एवं मारपीट के मामले में वाल्मीकि समाज में अब रोष बढ़ता जा रहा है। आज खनियांधाना से शिवपुरी मुख्यालय पर आए आधा सैंकड़ा की संख्या में वाल्मीक के लोगों ने प्रशासन को ज्ञापन सौंप इस मामले में उपद्रवियों को गिरफ्तार करने और इस उपद्रव में हुए नुकसान के मुआवजा दिलाए जाने की माँग की। 

वाल्मीकि समाज के युवा अध्यक्ष सुधीर कोड़े ने दी जानकारी में बताया कि गत 9 नवंबर को खनियांधाना तहसील में एक मासूम बच्ची के साथ क्षेत्र के एक वाल्मीक समाज के युवक ने बलात्कार की घटना को अंजाम दिया था, इस घटना का विरोध वाल्मीकि समाज ने किया और इस युवक को समाज से निष्कासित भी कर दिया। वाल्मीकि समाज के लोगों ने प्रशासन को सौंपे ज्ञापन में बताया कि समाज युवक के इस कृत्य की कड़े शब्दों में निंदा करती है मगर समाज के अन्य लोगों पर वहाँ मौजूद भीड़ द्वारा समाज के कई लोगों के घर जला दिए।

उनके साथ मारपीट की गई जिसमें कई लोग घायल भी हुए। कुछ लोगों के घरों में घुसकर उनके खाने पीने के सामान तक को तहस नहस कर दिया। बाल्मीक के समाज ने आज कलेक्टर से माँग की कि इस हिंसा में शामिल लोगों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए, उपद्रव में हुए नुकसान का मुआवजा प्रत्येक परिवार को दिया जाए, पीडि़तों को पुनर्वास की व्यवस्था की जाए।