अब जनता की सुनवाई जनता के द्वार पर जाकर होगी, आज बदरवास से होगी शुरूआत

शिवपुरी। कलेक्टर तरूण राठी ने जिले में जनता की समस्याओं के निराकरण हेतु अब ग्राम पंचायत मुख्यालय पर ‘‘जनसुनवाई जन के द्वार’’ कार्यक्रम जनपद पंचायत बदरवास की ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर 03 नवम्बर 2017 को प्रात: 11 बजे से दोपहर 02 बजे तक जिला अधिकारियों की उपस्थिति में आयोजित किया जाएगा। 

जनपद पंचायत कोलारस के तहत आने वाली ग्राम पंचायतों में 06 नवम्बर को, पिछोर में 10 नवम्बर को, खनियांधाना में 13 नवम्बर को, करैरा में 17 नवम्बर को, शिवपुरी में 20 नवम्बर को, पोहरी में 24 नवम्बर को ग्राम पंचायतों में आवेदन प्राप्त किए जाएगें। जबकि प्राप्त आवेदन पत्रों का निराकरण के संबंध में 01 दिसम्बर को नरवर में, 04 दिसम्बर को बदरवास में, 08 दिसम्बर को कोलारस में, 11 दिसम्बर को पिछोर, 15 दिसम्बर को खनियांधाना में, 18 दिसम्बर को करैरा में, 22 दिसम्बर को शिवपुरी में एवं 27 दिसम्बर को पोहरी में आवेदकों को अवगत कराया जाएगा।

‘‘जनसुनवाई जन के द्वार’’ कार्यक्रम संबंधित अधिकारी जनता की समस्याओं के संबंध में आवेदन पत्र प्राप्त कर, उन्हें सूचीबद्ध कर निर्धारित प्रारूप में प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे। जिन्हें सीएम हेल्पलाईन पोर्टल पर दर्ज कर निराकरण की कार्यवाही की जाएगी। ग्रामों के भ्रमण के दौरान ग्रामवासियों को खसरा वितरण की पुष्टि करेंगे। खसरा वितरण का कार्य न होने की स्थिति में उसे अपनी टीप में भी उल्लेख करेंगे। अविवादित नामांतरण, बंटवारे का आवेदन प्राप्त होने पर उसे भी अपनी टीप में देंगे और भ्रमण दिवस के शाम 05.30 बजे कलेक्ट्रेट मीटिंग में उपस्थित होकर अपना प्रतिवेदन देंगे। 

प्राप्त आवेदनों को लोक सेवा गारंटी और सीएम हेल्पलाईन पोर्टल पर भी ऑनलाइन दर्ज किया जाएगा। जिससे सीएम हेल्पलाईन में संबंधित विभाग द्वारा निराकरण किया जा सके। संबंधित अधिकारी जिस दिवस ग्राम पंचायत में आवेदन लेने जाएगें। उसके लगभग 01 माह पश्चात की निर्धारित निश्चित तिथि को ग्राम पंचायत भवन में उपस्थित होकर आवेदन के निराकरण से भी आवेदकों को अवगत कराया जाएगा। इस दौरान यदि कोई नवीन आवेदन पत्र प्राप्त होने पर उसे भी निर्धारित प्रपत्र में जानकारी एकत्रित की जाएगी। 
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------