कार्यकर्ता सम्मान के नाम पर राजनैतिक रोटियां सेक गए सांसद सिंधिया

सतेन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। बीते रोज कोलारस में कांग्रेस के कद्दावर नेता और क्षेत्रीय सांसद कोलारस उपचुनाव से पूर्व आए कोलारस दौरे में अपनी और से हर तरीके से मतदाताओं को लुभाने के प्रयास में जुटे है। इसी के चलते शासकीय मशीनरी का उपयोग करते हुए सांसद सिंधिया ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और आशा कार्यकर्ताओं को लुभाने का प्रयास करते दिखे। कोलारस क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के शिवपुरी जिले के तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन शासकीय मशीनरी के दुरुपयोग का बड़ा मामला सामने आया जिसमें सांसद सिंधिया ने एक एनजीओ के माध्यम से शासकीय मशीनरी का उपयोग करते हुए आंगनवाड़ी कार्यकर्ता,सहायिका, एवं आशा कार्यकर्ताओं को बुलाकर 4 घंटे बिठाये रखा गया ,उसके बाद एक सम्मान समारोह के नाम पर क्षेत्रीय सांसद की सभा कराई गई। 

इस दौरान यह बात भी सोचनिय है कि पूरे दिन सम्मान समारोह के नाम पर उक्त पूरे क्षेत्र की आगँनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी कार्यकर्ता, आशा सहित सहायिका इस कार्यक्रम में उपस्थिति रही तो फिर फिर पूरे दिन क्षेत्र की प्रसब पीड़ा और प्रसूति वाली महिलाएं कहा परेशान होती रही। इससे उक्त कार्यक्रम की संबेदनशीलता दिखाई देती है। 

इस कार्यक्रम में सांसद सिंधिया ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के शासन में महिलाएं असुरक्षित है। पूरे मध्यप्रदेश में हुए बलात्कारों का उल्लेख करते हुए बताया कि इस प्रदेश का क्या होगा यह तो आप को ही पता है। जब महिलाएं घर संभाल सकती है तो देश और प्रदेश क्यों नहीं। 

इस खबर में अलग क्या है 
बैसे तो सांसद सिंधिया क्षेत्रीय सांसद है और वात्सल्य समूह नामक एनजीओ द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में कोलारस क्षेत्र की लगभग 1 हजार कार्यकर्ता, मिनी कार्यकर्ता, सहायिका सहित महिला बाल विकास विभाग की महिलाओं को सम्मान के नाम पर बुलाया लेकिन कार्यक्रम कांग्रेस कार्यालय पर आहुत किया गया। 

इस संबंध में जब शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने कार्यकर्ताओं से बात की तो उन्होने विभागीय अधिकारियों द्वारा आदेश की बात कही। कार्यक्रम के दौरान मंच पर जो बैनर लगा हुआ था उस पर भी महिला बाल विकास विभाग लिखा हुआ है। मगर जब इस संबंध में महिला बाल विकास अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने इस तरह के किसी भी कार्यक्रम से पल्ला झाड़ लिया।

दूसरी तरफ आशा कार्यकर्ताओं के संबंध में जब ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर हरीश आर्य से इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने भी इस तरह के किसी भी कार्यक्रम के आयोजन के बारे में जानकारी होने से इंकार किया। 

अब इस कार्यक्रम के बाद कोलारस में राजनैतिक माहौल गर्मा गया है। इस मामले को लेकर भाजपा ने भी इस मुद्दे को गंभीरता से लिया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि इस तरह के आयोजन से कांग्रेस कितना लाभ उठा पाती है। यहां बता दें कि उक्त एनजीओ द्वारा उक्त क्षेत्र में यह पहला कार्यक्रम था। इस एनजीओ के कर्ताधर्ता कांग्रेस पार्टी के करीबी माने जाते है। जिन्होंने चुनाबी माहौल में इस कार्यक्रम के चलते एकतरफा फायदा पहुंचाने का प्रयास किया है।

इनका कहना है
यह मामला बेहद गंभीर है। इस मामले को लेकर में कल कलेक्टर को उक्त वीडिय़ो दिखाउगां कि किस तरह से शासकीय मशीनरी का दुरूपयोग किया है। वीडियो दिखाकर कार्रवाई कराई जाएगी।
रामेश्वर शर्मा, बीजेपी चुनाव प्रभारी कोलारस

उक्त मामला गंभीर है जिसे लेकर मेने जिला परियोजना अधिकारी पाण्डे जी को पूरा मामला बता दिया है। यह मामला मैने प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह को भी बता दिया है। इस तरह शासकीय मशीनरी का दुरूपयोग नहीं किया जा सकता।
सुशील रघुवंशी, भाजपा जिलाध्यक्ष शिवपुरी

आपके द्वारा यह मामला मेरे संज्ञान में लाया गया है। में आज पूरे दिन से कोलारस और बदरवास क्षेत्र में ही था मंत्रीजी के साथ पर मेरे सामने यह मामला नहीं आया है। में मामले को दिखवा लेता हूं।
ओपी पाण्डेय,जिला समन्वयक, महिला बाल विकास विभाग शिवपुरी। 
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------