खबर का असर: तेज रफ्तार में चला रहे ऑटो को यातायात पुलिस ने धरा, की चालानी कार्रवाई

शिवपुरी। टैक्सियों पर अंकुश लगाने यातायात पुलिस द्वारा स्पीड कंट्रोलर लगाए गए थे। इस दौरान कहा गया था कि यदि निकाला गया तो संबंधित टैक्सी चालक मालिक पर जुर्माना किया जाएगा। कुछ वाहनों पर जुर्माना किया भी गया था, लेकिन एक माह की सख्ती के बाद फिर से सबकुछ पहले जैसा हो गया। टैक्सी चालकों ने स्पीड कंट्रोलर निकाल दिए और अपने वाहनों को मर्जी से तेज रफ्तार दौड़ा रहे थे। जिस कारण बीते रोज कोचिंग जा रही छात्रा को तेज गति से आ रहे ऑटो चालक ने टक्कर मार दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। 

मामले में शिवपुरी समाचार ने स्पीड कंट्रोलर को हटाकर हवा में दौड़ा रहे है टैक्सी, विभाग की चुप्पी शीर्षक नाम से खबर का प्रकाशन किया। खबर प्रकाशित होने के बाद यातायात महकमा हरकत में आया और तेज रफ्तार से टैक्सी चालने वाले चालकों को पकड़ा और उन पर जुर्माने की कार्रवाई की गई। सुबह से ही यातायात पुलिस ने एमएम हॉस्टिल पर चैकिंग लगाई और तेज रफ्तार से जाने वाले ऑटो को रोका गया और उनको यातायात थाने लोकर चालानी कार्रवाई की। 

समाचार लिखे जाने तक लगभग 10 ऑटो चालकों के खिलाफ तेज रफ्तार से ऑटो चलाने पर जुर्माने की कार्रवाई की जा चुकी थी। इस कार्रवाई में यातायात प्रभारी धर्मसिंह कुशवाह, रणवीरसिंह व यातायात महकमे के कर्मचारी मौजूद थे।