समीक्षा बैठक: सांसद सिंधिया ने विकास एवं निर्माण कार्यो की समीक्षा की

शिवपुरी। शिवपुरी-गुना संसदीय क्षेत्र के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की अध्यक्षता में आज निर्माण एवं विकास कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर श्री तरूण राठी, नगर पालिका परिषद शिवपुरी के अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नीतू माथुर सहित संबंधित विभागों के जिला अधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण आदि उपस्थित थे। 

सांसद सिंधिया ने बैठक में बिन्दुवार विकास एवं निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए और कहा कि उनके द्वारा कार्यों को पूर्ण किए जाने हेतु जो समय-सीमा निर्धारित की गई है, उसको ध्यान में रखकर कार्य पूर्ण करें। 

सांसद सिंधिया ने बैठक में चांदपाठा, डेम की प्रगति, केन्द्रीय सडक़ निधि योजना के तहत लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई गई सडक़ों की प्रगति, जिला मुख्यालय पर निर्माणाधीन मेडीकल कॉलेज भवन की प्रगति, सांसद निधि योजना के तहत कार्यों की प्रगति, राष्ट्रीय झील संरक्षण परियोजना के तहत लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी द्वारा सीवेज परियोजना की भी समीक्षा की।

बैठक में एनटीपीसी इंजीनियरिंग कॉलेज भवन की प्रगति, कॉलेज में शुरू होने वाले पाठ्यक्रमों की भी समीक्षा की। प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक़ योजना के तहत संचालित सडक़ों एवं पुल निर्माण की प्रगति, राजीव गांधी ग्रामीण विद्युत योजना के सेकेण्ड फेस के दौरान योजना के तहत विद्युतीकरण, विद्युत उपकेन्द्रों की स्थापना, नगर पालिका एवं लोक निर्माण विभाग द्वारा शिवपुरी नगर में ली गई सडक़ों की प्रगति, एनएचएआई द्वारा बनाई जा रही सडक़ो की प्रगति, नगर पालिका शिवपुरी द्वारा मटन मार्केट, फ्रूड मार्केट, आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा सहरिया जनजाति के लिए आवास निर्माण और सिंध जलावर्धन योजना की प्रगति की समीक्षा की।