पद्मावती फिल्म के विरोध में राजपूत करणी ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, फूंका पुतला

शिवपुरी। राजपूत करणनी सेना ने आज एक रैली निकाल कर जिलाधीश के नाम एक ज्ञापन श्री राजपूत करणनी सेना शिवपुरी के जिला प्रभारी अतुल प्रताप सिंह संभागीय महासचिव अवधेश सिंह परमार के नेतृत्व में सौंपा। ज्ञापन बताया कि राजस्थान मेवाड़ की ऐतिहासिक एवं गौरवशाली प्रष्ठभूमि पर निर्मित बॉलीवुड फिल्म पद्मावती में इतिहास के वास्तविक तथ्यों से परे तोड़मरोडक़र फिल्मांकित किए गए द्रश्यो से उत्पन्न हुई जन भावनाओं की ओर आकर्षित किया। इसके विरोध स्वरूप आज माधव चौक चौराहे पर श्री राजपूत करणी सेना और हिन्दू संगठनों ने फिल्मकार संजय लीला भंसाली का पुतला दहन किया। 
 
जानकारी देते हुए जिला संयोजक राघवेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि प्रसिद्ध इतिहासकार कर्नल वाल्टर ने कहा कि राजपूतों अपने पूर्वजों के महत्वशाली इतिहास का गर्व हो सकता क्योंकि संसार के किसी देश के इतिहास में ऐसी वीरता और अभिमान के योग्य चरित्र नहीं  मिलते जैसे इन वीरों के कार्य में पाए जाते हैं जो कि उन्होंने अपने देश प्रतिष्ठा और स्वतंत्रता के लिए किए। यदि बॉलीबुड हमारे गौरवमयी इतिहास का महिला मंडन करने के लिए फिल्में बनाता हैं तो इसका मुख्य उद्देश्य यह भी होना चाहिए कि हमारी भावी पीडिय़ां अतीत को सीख सके और जान सके। 

रानी पद्मावती फिल्म का मुद्दा काफी संवेदनशील है क्योंकि सभी राजपूत और हिन्दुओं का मानना है कि इतिहास के तथ्यों को गलत व आपत्तिजनक तरीके से रानी पद्मावती को फिल्म में दर्शाया गया हैं कि इतिहास के तथ्यों को गलत व आपत्तिजनक तरीके से रानी पद्मावती को फिल्म में दर्शाया गया है और इसका गलत तरीके से प्रस्तुतिकरण नहीं दिखाना चाहिए। सती मातारानी पद्मावती एक महान ऐतिहासिक महिला थी जिन्होंने अपने सतीत्व की रक्षा के लिए 1600 स्त्रियों के साथ जोहर कर लिया था, फिल्मकान सत्य पर आधारित होना चाहिए वो पूरे देश के लिए प्रेरणास्त्रोत थी। अगर अलाउद्दीन जैसे क्रूर और हत्यारे को महिमा मंडित किया जाता है ये पूरे देश और हिन्दू समाज का अपमान होगा। 

वैसे तो हम किसी भी प्रकार की बर्वरता व हिंसा के खिलाफ हैं, लेकिन यदि किसी भी सिनेमाघर में इसका प्रदर्शन 1 दिसम्बर 17 को होता है तो होने वाली घटना के लिए जिम्मेदार प्रशासन होगा। श्री राजपूत करणी सेना समस्त हिन्दू समाज की भावनाओं को दोषी ना समझे इस अवसर एक सैकड़ा राजपूत करणी सेना के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देने वालों में वैश्य महासभा से राष्ट्रीय महामंत्री भरत अग्रवाल, अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू सेना, बजरंगदल, शिवसेना, अखिल भारतीय क्षत्री महासभा, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, रजक समाज, ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर नगर अध्यक्ष अभय प्रताप सिंह चौहान, युवा जिलाध्यक्ष आशीष तोमर, अखिल भारतीय क्षत्रिमहासभा के कार्यकारी अध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह तोमर, साहब सिंह कुशवाह, मोन्टू तोमर सहित सैकड़ों नागरिक उपस्थित थे। 

Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------