मीट मार्केट से मीट की दुकानों को हटाने अधिबक्ता संघ ने पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। शहर के फिजीकल क्षेत्र में संचालित मीट मार्केट को हटाने को लेकर आज जनसुनवाई के दौरान अधिवक्ताओं ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में शहर के वरिष्ठतम एडवोकेटों द्वारा उक्त मार्केट को हटवाने और बूचडख़ाने को बंद करने की मांग की। 

एडवोकेटों ने आरोप लगाते हुए शिकायत की है कि शहर के फिजीकल क्षेत्र के सईसपुरा से फिजीकल मार्ग पर शासकीय जमीन पर अतिक्रमण कर खुलेआम मांस एवं मछली काट कर उन्हें विक्रय किया जा रहा है। आरोप लगाते हुए कहा है कि नगर पालिका अधिनियम के अंतर्गत उक्त व्यवसाय के लिए लाईंसेस लेना अनिवार्य है। और बिना लाईसेंस के कोई भी दुकान संचालित नहीं हो सकती। लेकिन उक्त दुकानदार नियमों को ठेंगा दिखाकर उक्त व्यापार को कर रहे है।

आरोप लगाते हुए बताया है कि शिवपुरी पर्यटन नगरी के रूप में विकसित होते हुए इस मार्केट में मांस मछली और मुर्गो को पूरे शहर में दुकानों एवं ठेलो पर वध कर विक्रय किया जा रहा है। जिससे सभी की भावनाओं को आहात पहुंचती है। कुछ समय पूर्व प्रशासन द्वारा उक्त अतिक्रमणों को हटाया गया था। किंतु हटाए जाने के कुछ समय बाद ही पुन: शासकीय भूमि पर पक्की दुकानों का निर्माण कर लिया है। इस रास्ते से लगभग 1000 हजार लोग प्रतिदिन मंदिर और शासकीय अधिकारीयों के निवास पर जाने के गुजरते है। उक्त एडवोकेटों ने इस मार्केट को हटाने की मांग की है।