कांग्रेस की स्वाभिमान यात्रा का शुभारंभ कोलारस से होगा

शिवपुरी। भाजपा सरकार की किसान, आमजन, विरोधी नीतियों के विरोध में सांसद श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्देश पर कांग्रेस द्वारा किसानों के समर्थन में किसान स्वाभिमान संघर्ष यात्रा आज 15 नवम्बर बुधवार को ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय से प्रारम्भ की जायेगी। इस स्वाभिमान संघर्ष यात्रा के माध्यम से कांग्रेस किसान, मजदूर और आमजन के साथ गांव-गांव पहुंचकर भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों को उजागर करेगी।

उपरोक्त जानकारी देते हुए जिला कांग्रेस प्रवक्ता हरवीर सिंह रघुवंशी ने प्रेस विज्ञप्ति में देते हुए बताया की ज्ञात रहे कांग्रेस पार्टी ने विगत 08 नवम्बर को स्थानीय प्रशासन को एक चेतावनी ज्ञापन दिया था कि सूखाग्रस्त से प्रभावित किसानों को तत्काल मुआवजा का वितरण हो तथा उनके बिजली बिल एवं फसल ऋण माफ हों, तथा इस साल किसानों को पर्याप्त बिजली बिना विद्युत शुल्क दी जावे। 

भावान्तर योजना के नाम पर जो किसानों के साथ छलावा किया, महंगाई आसमान पर और किसान की फसल के दाम जमीन पर। सरकार हर किसान के नुकसान की भरपाई करे, बिना अंतु-परन्तु के मण्डी पर्ची के आधार पर प्रत्येक किसान को समर्थन मूल्य के भाव की अन्तर की राशि प्रदाय की जाये और किसानों को दो-तीन साल पूर्व के भाव वापस लौटाये जायें तथा कांग्रेस सरकार के 2011 के सर्वे अनुसार प्रत्येक गरीब को जो घर देने की नीति बनाई थी।

उसका अक्षरश: पालन होकर बिना भेदभाव के समस्त गरीबों को पक्के मकान मिलें। जिन गरीबों के नाम गरीबी सूची से हटा दिये हैं उन्हें जोडा जाये तथा कोई गरीब सूची में शामिल होने से वंचित न रहे। हर गरीब को 02 रूपये किलो पर खाद्यान्न मिले, जो पेंशन योजनाऐंब न्द कर दी हैं उन्हें चालू किया जाये, इस साल भयंकर पानी की समस्या है, तत्काल हैण्डपंप खनन हों, झूठे बिजली चोरी के प्रकरण बनना बन्द हों।

मजदूरों को काम मिले, आदिवासी,अनुसचित जाति को उनका हक मिले, युवाओं को पंजीयन उपरांत बेरोजगारी भत्ता मिले। नोटबंदी और जीएसटी के आमजन, किसान, व्यापारी सभी शिकार हुए हैं, सरकार उनकी भरपाई करे। राजस्व प्रकरण की जबाबदेही तय हो, हर गरीब को उसकी जमीन का मालकाना हक मिले। 

लेकिन भाजपा सरकार सिर्फ झूठी घोषणाऐं करती रहती हैं, वहीं किसान की पीठ पर गोली मारी जाती है तो कहीं किसानों के कपड़े उतारकर उन्हें बेइज्जत किया जाता है, कांग्रेस पार्टी इन मुद्दों को लेकर यात्रा के माध्यम से जनता के बीच जायेगी और 24 नवम्बर को सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में एक विशाल जनाक्रोश सभा  और हल्लाबोल आन्दोलन किया जायेगा, जिसमें हजारों किसान शिरकत करेंगे।

Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------