नोटबंदी: भाजयुमो ने मनाया काला धन विरोधी दिवस, आज का दिन ऐतिहासिक

शिवपुरी। नोटबंदी के ऐलान के एक साल पूरा होने पर बुधवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष मुकेश चौहान के नेतृत्व में काला धन विरोधी दिवस मनाया गया। नोटबंदी के समर्थन में एवं काला धन का विरोध करते हुए भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने शहर में जुलूस निकालकर कालाधन के विरोध में तथा नोटबंदी के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। 

इस मौके पर मछुआ कल्याण बोर्ड उपाध्यक्ष एवं राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त राजू बाथम ने कहा कि भाजपा भ्रष्टाचार मुक्त भारत के सपने को साकार करने में लगी हुई है और इसकी सबसे बड़ी मिसाल है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में केन्द्र की सरकार पर कोई भी भ्रष्टाचार का दाग साढ़े तीन वर्षों के कार्यकाल में नहीं लगा है। 

भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी के माध्यम से गरीबों की आर्थिक आजादी की लड़ाई लड़ी और उसमें सफलता पाई। नोटबंदी ने कालाधन पर प्रभावी अंकुश लगाया है। भाजयुमो जिलाध्यक्ष मुकेश चौहान ने कहा कि नोटबंदी के बाद बड़ी मात्रा में कालाधन पकड़ा गया और टैक्स देने वालों की संख्या बढ़ी। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 8 नवम्बर 2016 को नोटबंदी कर एक बड़ा ही ऐतिहासिक फैसला लिया था। आजादी के बाद देश में काला धन और बेनामी संपत्ति पर अंकुश लगाने के लिए प्रधानमंत्री के इस कदम की जितनी भी सराहना की जाए वह कम है। उन्होंने कहा कि काला धन के खिलाफ प्रधानमंत्री ने जो अभियान शुरु किया उसके अच्छे परिणाम आने लगे हैं। 

देश और विदेशों में जमा काला धन और राष्ट्रविरोधी गतिविधियों पर अंकुश लगाने का अबतक का सबसे बड़ कदम साबित हुआ है। इस मौके पर सौरभ बिरथरे, लव अग्रवाल, गिर्राज शर्मा, किशन यादव, हेमंत शर्मा, संजय कुशवाह जिलामंत्री, प्रतीक शर्मा नानू, बादाम ओझा, जितेन्द्र जैन जीतूए,नरेन्द्र राठौर, उपेन्द्र त्रिवेदी, संदीप यादव, राजेन्द्र सिंह चौहान, जितेन्द्र राठौर जीतू, सुरेन्द्र जैन बंटी, केदार सिंह गोलिया, अंकित सक्सेना, रोहित पाठक सहित बड़ी संख्या में युवा मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।