अंधे कत्ल का पर्दाफाश, आरोपी हिरासत में

दिनारा। अंधे मर्डर केस में दिनारा पुलिस को मिली बड़ी सफलता आरोपी गिरफ्तार दिनारा थाना प्रभारी रामराजा तिवारी ने बताया कि 2 नबम्बर को नृपक पुत्र दयाराम बंशकर निवासी ग्राम भीमपुरा ढाड ने दिनारा पुलिस को सूचित किया कि उसका चचेरा भाई राजेश पुत्र घासीराम बंशकर उम्र 25 वर्ष निवासी ग्राम ढाड एक खेत की मैड पर मृत्य अवस्था मे पड़ा है सूचना पर दिनारा पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जाँच में लिया था। 

इस मामले में एसपी सुनील कुमार पांडेय के आदेश से व एडिशनल एसपी कमल मौर्य के निर्देशन में एवं करैरा एसडीओपी बीपी तिवारी की देखरेख में मुखविर की सूचना पर दिनारा पुलिस ने 13 नबम्बर को अंधे मडऱ केस का पर्दाफाश करते हुए आरोपियों को पकड़ लिया पकड़े गए।

आरोपियों से पूंछताछ में पाया कि 1 नबम्बर को मृतक राजेश व धर्मेंद्र मजदूरी से महेंद्र पाल लोधी के खेत मे मूगफली उखाडऩे गए थे। जिस पर रात्रि आठ बजे मजदूरी को लेकर आपस मे विवाद हो गया जिसके चलते आरोपी महेंद्र पाल सिंह लोधी पुत्र भगवानदास उम्र 39 वर्ष निवासी वावरीपुरा ढाड व धर्मेंद्र अहिरवार पुत्र नंदराम उम्र 28 वर्ष निवासी ग्राम भीमनगर ढाड दोनों ने मिलकर राजेश की गला दबाकर हत्या करना स्वीकारा और बताया कि साक्ष्य नष्ट करने को हमने स्पोर्ट बाइक पर राजेश के शव को रखकर नंदलाल लोधी के खेत ग्राम ढाड में फेंक दिया था। 

दिनारा पुलिस ने घटना में प्रयुक्त बाइक को बरामद कर लिया पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 302,201,34 आईपीसी एवं 3 (2)5 मामला कायम किया एवं हरिजन विरुद्ध सबर्ण का मामला होने से एसपी के निर्देश से विवेचना करैरा एसडीओपी बीपी तिवारी को भेजी उपरोक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी रामराजा तिवारी,एएसआई संजय भगत,केएस कुशवाहा,प्रधान आरक्षक ताराचंद्र सागर,चरणसिंह,आरक्षक सेवाराम पांडेय,हिमांशु चतुर्वेदी की सराहनीय भूमिका रही।