कत्थामिल के सामने झोपडिय़ों पर गरजी थ्री डी,विरोध करने पर भेजा कोतवाली

शिवपुरी। फोरलाइन से शहर को जोडऩे के लिए 18 बटालियन से लेकर गुना बायपास तक शहर के मध्य से फोरलाइन बनाने के लिए सडक़ के दोनों ओर का अतिक्रमण का हटना शुरू हो गया है जिसकी शुरूआत कत्थामिल से की गई है जहां आज सुबह नेशनल हाईवे और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ नगरपालिका का अमला अतिक्रमण हटाने पहुंचा। जहां टीम को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। 

इस दौरान दो युवकों ने अपना अतिक्रमण नहीं हटाने दिया तो पुलिस ने दोनों को पकडक़र कोतवाली भिजवा दिया और वहां मौजूद भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस बल ने कमान संभाली। इसके बाद वहां से अतिक्रमण हटाना शुरू किया। हालांकि लोगों के पक्षपात के आरोप लगाने के बाद एनएचआई ने सडक़ के सेंटर से 16-16 मीटर का नाप लिया। जहां माप अनुसार सडक़ के दोनों ओर चूना डालकर निशान लगा दिया। इस दौरान अतिक्रमण दस्ते ने सेन परिवार की झोपडिय़ों को ध्वस्त कर दिया। वहीं संतुष्टि के सामने स्थित पूर्व पार्षद सुरेश भोज के सत्यम होटल को भी खाली करने का निर्देश देते हुए एक घंटे की मोहलत दी। 

जानकारी के अनुसार एसडीएम रूपेश उपाध्याय और तहसीलदार यूसी मेहरा के साथ पुलिस बल और नपा के अधिकारी व अतिक्रमण दस्ता सुबह 11 बजे कत्थामिल पर पहुंचा। जहां सबसे पहले तहसीलदार यूसी मेहरा, पूर्व पार्षद सुरेश भोज के सत्यम होटल पहुंचे जहां उन्होंने होटल खाली कर अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया। जिस पर पूर्व पार्षद ने खाली करने के लिए एक घंटे की मोहलत मांगी। इसके बाद तहसीलदार पूर्व पार्षद भोज को यह कहकर आगे बढ़ गए कि जल्द से जल्द अपना अतिक्रमण हटा लेंं। उनके पास एक घंटे का समय है। 

वहीं संतुष्टि के बाहर चतुर्भुज सेन की झोंपड़ी को भी खाली करने के अधिकारियों ने निर्देश दिए। बाद में कत्थामिल के सामने ओम नम: शिवाय मिशन के निर्माणाधीन मंदिर के मुख्य दरवाजे से लेकर पूर्व पार्षद के होटल तक के अतिक्रमण को हटाना शुरू किया। जहां सुनील सेन, गणेश सेन, राकेश सेन और हरिचरण सेन ने यह कहकर विरोध शुरू कर दिया कि उन्हें अतिक्रमण हटाने का कोई भी नोटिस नहंीं दिया गया है ऐसी स्थिति में उनके पास घरों का सामान हटाने के लिए भी समय नहीं मिला और प्रशासन उनसे जोर जबरदस्ती कर उनकी झोंपडिय़ां तोड़ रहा है।

इसी बात को लेकर सुनील सेन और राकेश सेन ने विरोध शुरू कर दिया और उनके साथ बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए और प्रशासन के खिलाफ खड़े हो गए। स्थिति को भांपते हुए कोतवाली टीआई संजय मिश्रा ने दोनों को कोतवाली ले जाने का निर्देश अपने अधीनस्थों को दिया। जहां से पुलिसकर्मी दोनों युवकों को पुलिस वेन में बैठाकर अपने साथ ले गए। 

सडक़ के एक ओर की नाप लेने से उत्तेजित हुए लोग 
अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासनिक टीम के लोग अतिक्रमण दस्ते के साथ कत्थामिल के सामने पहुंचे। जहां अतिक्रामकों ने नोटिस जारी नहीं करने पर अतिक्रमण हटाने से इंकार कर दिया। बाद में एनएचएआई के अधिकारी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने लोगों को समझाया कि नेशनल हाईवे की रूलिंग के चलते सडक़ के दोनों ओर 16-16 मीटर की भूमि नेशनल हाईवे की है। 

जिसे अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए वह अतिक्रमण हटा रहे हैं और सडक़ के सेंटर से फीता डालकर सडक़ के एक ओर की नाप लेने के बाद वहां निशान लगा दिए और उक्त अतिक्रमण को हटाने के लिए नपा सीएमओ रणवीर कुमार से कहा तभी राकेश सेन उत्तेजित होकर वहां आ गया। जिसने एनएचएआई के अधिकारियों पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें सडक़ के दोनों ओर की माप लेनी चाहिए, लेकिन कत्थामिल के कारण वह सडक़ के दूसरी किनारे को नहीं माप रहे हैं और वहां लोगों ने विरोध शुरू कर दिया तब एनएचएआई के अधिकारियों ने कत्थामिल वाली साइड को भी नापा। जहां कत्थामिल की बाउण्ड्री का लगभग डेढ़ फीट हिस्सा अतिक्रमण में था।