गरीबों को स्वस्थ्य बनाना ही मेरा संकल्प है: सलोनी सिंह

पोहरी। क्षेत्र के गरीब और समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को पूर्ण स्वस्थ बनाना ही मेरा संकल्प है। किसी भी समाज और देश का सच्चे रूप में निर्माण तभी संभव है जब अंतिम पंक्ति के व्यक्ति का विकास होगा, साथ ही उस व्यक्ति का विकास उसको रोटी, कपड़ा और मकान जैसी मूलभूत सुविधाएं मुहैया हो, लेकिन इन सबके बावजूद स्वास्थ्य सेवा पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। उक्त वक्तव्य भाजपा नेत्री डॉ सलोनी सिंह धाकड़ ने नरवर क्षेत्र के ग्राम पंचायत भीमपुर के ग्राम पिपलिया में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहे। अवसर था स्व.देवराज सिंह किरार स्मृति सेवा संस्थान द्वारा आयोजित स्वास्थ्य शिविर का। शिविर में बड़ी संख्या में चर्म रोग, मुख एवं दंत रोगी, वायरस बुखार के अलावा अन्य रोगों के मरीज रहे जिनका ग्वालियर से आये वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम ने परीक्षण कर उपचार किया। शिविर में मरीजों को आवश्यक उपचार के साथ साथ नि:शुल्क दवा भी उपलब्ध कराईं गईं ।

भाजपा नेत्री श्रीमती डॉ सलोनी सिंह देवराज सेवा संस्थान की ट्रस्टी हैं और इसके माध्यम से अपने पति डॉ. आर के एस धाकड़ प्रोफेसर अस्थि रोग विभाग गजराराजा मेडिकल कॉलेज ग्वालियर के साथ पूरे पोहरी विधानसभा के पिछड़े इलाकों जहाँ गरीब लोग निवासरत हैं को नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवा समय-समय पर मुहैया कराती रहीं है । 

डॉ सलोनी सिंह भाजपा की एक सक्रिय कार्यकर्ता होने के साथ साथ समाज सेवा के क्षेत्र में सदैव अग्रसर रहती हैं । बातचीत के दौरान श्रीमती धाकड़ ने बताया कि आगामी समय मे इस क्षेत्र में और भी शिविर लगाए जाने का कार्यक्रम तय है मेरा एकमात्र उद्देश्य क्षेत्र को पूर्ण स्वस्थ्य बनाना है। शिविर में प्रमुख रूप से डॉ आर के एस धाकड़, डॉ. श्याम सिंह राजपूत, डॉ. मज़हर खान, डॉ. अजय शर्मा, डॉ. रौनक शर्मा, डॉ. अजीत राणा, डॉ. महेंद्र सिंह कुशवाह के अलावा नर्स पवन कुशवाह, आरती राजावत उपस्थित रहे और लगभग 1000 मरीज लाभान्वित हुए।