वेंटीलेटर पर चल रहे जिला चिकित्सालय का ओआईसी ने किया निरीक्षण, मिली भारी अनियमिताएं

शिवपुरी। शहर के लिए सुविधा की जगह परेशानी का सबब बने, लंबे समय से खुद वेंटीलेटर पर चल रहे जिला चिकित्सालय शिवपुरी में आज भोपाल से आई ओआईसी की टीम ने निरीक्षण किया। नर्क में तब्दील जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाए देखकर ओआईसी की टीम नाराज हो गई। विदित हो कि जिला अस्पताल बीते कुछ दिनों से अनियमितताओं के चलते सुर्खियों में है। कुछ दिन पूर्व सेक्युरिटी एजेंसी के टेंडर हुए जिसमे सिविल सर्जन ने सबसे अधिक रेट वाली एजेंसी को काम देकर सुर्खिया बटोरी थी। इसी सुरक्षा एजेंसी की लापरवाही से अस्पताल से एक मरीज को स्ट्रेचर पर करीब आधा किमी दूर ले जाया गया।

जिसकी जिम्मेदारी सुरक्षाकर्मियों की बनती पर इन पर कोई कार्यवाही नहीं की गयी. प्रदेश के न.1 अस्पताल का तमगा प्राप्त अस्पताल में स्टाफ तो कम है ही और जो है वो भी लापरवाह। इस अस्पताल में सिविल सर्जन भी दो दो है और इनकी कुर्सी की लड़ाई का खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है।  

एक आईसीयू काफी पहले बंद हो चूका है। सुरक्षा कर्मियों के होते हुए अस्पताल में शासकीय सामान की चोरी की वारदाते भी हो चुकी है. इस जिले के प्रभारी मंत्री स्वास्थ्य मंत्री भी है, इसके बावजूद ऐसे हालात है। पलंग तो कम है ही और इनपर बिछाने के गद्दे फटे हुए है और चादर है नहीं। 

अगले हफ्ते स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव का शिवपुरी दौरा है और आज भोपाल से अस्पताल प्रभारी और जिले की ओआईसी डॉ छाया जोशी ने जिला अस्पताल और सीएमओएच कार्यालय का निरीक्षण किया जहाँ उन्हें कमिया ही कमियां नजर आई। अब भोपाल लौट कर पूरी रिपोर्ट विभागीय आला अधिकारियो को सौंपेंगी। अब देखना होगा कि अस्पताल में हालात सुधरते है या नहीं।