एटीएम बदलकर युवक के खाते से निकाल लिए रूपए

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के लक्ष्मीनिवास के पास स्थिति एसबीआई के एटीएम में एक युवक के साथ चार अज्ञात लोगों ने एटीएम से रूपए निकालने के दौरान धोखाधड़ी कर 18 हजार रूपए से चपत लगा दी। इस बात की भनक युवक को घर पहुंचने मोबाईल पर रूपए निकालने के मेसेज आने पर लगी। इस मामले की शिकायत युवक ने कोतवाली में की। जहां पुलिस ने युवक की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही पुलिस सीसीटीवी फुटेज की तलाश में जुट गई है। 

जानकारी के अनुसार राहुल पुत्र अवकुल अमीन उम्र 20 वर्ष निवासी चंदनपुरा थाना सतनवाडा अपने घर से रूपए निकालने लक्ष्मीनिवास के पास कलारी पर पहुंचा। जहां राहुल ने अपने खाते से 10 हजार रूपए निकाले। उसके बाद युवक ने फिर रूपए निकालना चाहा तो उसके खाते से रूपए नहीं निकले। उस पर एटीएम में पीछे खड़े चार अज्ञात लोग आए और एटीएम से रूपए निकालकर देने की बात कही। जिस पर चारों आरोपीयों में से एक ने एटीएम से रूपए निकालने लगा।

जब पासर्वड की बात आई तो आरोपीयों ने राहुल से स्वयं पासवर्ड डालने की बात कही। जिस पर राहुल ने जैसे ही पासवर्ड डाला तो आरोपीयों ने उक्त पासवर्ड देख लिया और राहुल को बताया कि उसका एटीएम ब्लॉक हो गया है। राहुल उक्त एटीएम को लेकर घर पहुंचा और देखा कि उसके खाते से 18 हजार रूपए का ट्रांजक्शन हो गया है। जब युवक ने एटीएम देखा तो वह उसका एटीएम नहीं था। साथ ही जो एटीएम आरोपीयों ने थमाया उस पर जगदीश प्रसाद जाट का नाम लिखा हुआ था। इस मामले की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपीयों के खिलाफ धारा 420 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।