छात्राएं खुद सक्षम होकर आत्मनिर्भर बने : टीआई आर्य | BAIRAD NEWS

बैराड़। आप लोगों को किसी भी परिस्थिति में कमजोर नहीं बनना है बल्कि मजबूत होकर हर परिस्थिति का सामना करने की आदल डालना होगी। इसके लिए एक टिप्स याद रखो कि सहो नहीं हमेशा विरोध करो तो कभी गलत करने की कोई हिम्मत ही नहीं कर सकेगा। बेटियां किसी से कमजोर नहीं है हर क्षेत्र में वह आगे है। यह बात बैराड़ थाना प्रभारी ने शासकीय बालिका छात्रावास में संवाद कार्यक्रम के दौरान छात्राओं से कही। 

थाना प्रभारी ने कहा कि किसी के आगे मदद के लिए हाथ मत फैलाओ बल्कि हाथों में इतना कौशल ले आओ कि आप अपनी सुरक्षा खुद बेहतर कर सकें। इसके बाद टीआई आर्य ने छात्राओं को मनचलों से निपटने के गुर भी सिखाए गए साथ ही डायल 100 पर फोन कर जानकारी दे सकती हैं व 1090 महिला हेल्पलाइन 1098 चाइल्ड हेल्फ लाइन पर भी कॉल कर सकती है। 

इसके बाद टीआई ने अपना नंबर भी छात्राओं को नोट करवाया और कहा कि किसी भी प्रकार की कोई परेशानी हो तो वह सीधे उनको बता सकती हैं।  कार्यक्रम के दौरान गरीबी से जूझ रही छात्राओं की पारवारिक माली हालत वाली तीन छात्राएं आगे आई उन्होंने अपनी  परिस्थितियों बताई  जिसके लिए थाना प्रभारी बैराड ने मदद का भरोसा दिलाया व हर संभव मदद करने की बात कही।

इस अवसर पर अरमान खान आरक्षक,भगवती सिंघल, पूरन गुप्ता नासिर खान, छात्रावास गायत्री तोमर, प्रभा श्रीवास्तव, गीता सोनी, राधा बाथम, पुष्पा गुप्ता, पिश्ता सेन, रामकिशन नामदेव, छात्रावास स्टाफ एवं छात्राएं मौजूद रहीं। 
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------