खुले में शौच कर रहे शिक्षक के 49 हजार रुपए चोरी

करैरा। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की स्वच्छता अभियान को ठेंगा दिखा खुले में शौच कर रहे एक रिटार्यड शिक्षक के 49 हजार रूपए चोरी का मामला प्रकाश में आया है। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के तहत फूटा तालाब के पास एक रिटायर शिक्षक के पेंशन के 49 हजार रुपए व पासबुक किसी युवक ने चुरा लिए। घटना के समय शिक्षक शौच करने के लिए रुक गया था और रुपए रखे थैले को उसने पास में ही जमीन पर रख दिया इतने में ही किसी चोर ने उस थैले को चुरा लिया और वहां से भाग गया। जब शिक्षक ने थैला गायब देखा तो उसके होश उड़ गए। मामले में पुलिस ने रिटा. शिक्षक की रिपोर्ट पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 

रिटायर शिक्षक मौजीलाल पुत्र सुखवासी जाटव निवासी अटागांव थाना माधौगढ़ जिला जालौन ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह करैरा के ही शासकीय स्कूल में पढ़ाता था तथा यहीं से वह रिटायर हुआ था। रिटायर के बाद वह अपनी पेंशन निकालने के लिए करैरा आया करता था। 

ऐसे ही वह अपनी पेंशन निकालने के लिए मंगलवार को करैरा आया था। यहां उसने बैंक से पेंशन के 49 हजार रुपए निकाले और उसको व पासबुक को थैले में रखकर घर जाने लगा। तभी फूटा तालाब के पास उसे शौच लगी जिस पर उसने रुपयों से भरे बैग को जमीन पर रख दिया और शौच करने चला गया जैसे ही वह लौटकर आया तो उसने देखा कि उसका थैला गायब है।

जिसको देखकर उसके होश उड़ गए और घबरा कर इधर-उधर भागने लगा और वहां से निकल रहे लोगों से थैले में रखे रुपयों के बारे में पूछने लगा लेकिन कुछ पता नहीं चल सका जिसके बाद वह थाने गया और शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई।