अंजान से HELP मांगना पड़ा महंगा,ठग लिए 82 हजार, अब रो-रो कर बुरा हाल

शिवपुरी। दीपावली को लेकर चारों और तैयारीयां चल रही है। बाजारों में भीड़ बढ़ गई है। इसी भीड़ में जेबकतरे और ठग भी सक्रिय हो गए है। जो भोले भाले लोगों को ठगने की प्लानिंग में लगे है। ऐसा ही एक वाक्या बीते रोज शांति नगर में रहने वाली एक महिला सीमा शिवहरे के साथ हुआ। सीमा ने एक अंजान युवक से एटीएम से रूपए निकालते में हेल्प मांगी और उक्त ठग ने पीडि़ता का एटीएम बदल लिया और उसके खाते से 82 हजार रूपए निकाल लिए। इसकी जानकारी कल पीडि़ता को उस समय लगी जब वह खाते से रूपए निकालने बैंक में पहुंची। जहां उसे रूपये निकलने के साथ-साथ एटीएम बदलने की भी जानकारी लगी। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात ठग के खिलाफ भादवि की धारा 420 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 

5 अक्टूबर को पीडि़ता सीमा पत्नि पवन शिवहरे निवासी शांति नगर कॉलोनी रूपए निकालने के लिए हाजी सन्नू मार्केट में स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम पर गई हुई थी। जहां उसने मशीन में एटीएम लगाया, लेकिन उसे स्क्रीन पर आ रहे दिशा-निर्देश समझ में नहीं आए तो पीडि़ता ने अपने पीछे खड़े युवक से उसकी सहायता करने के लिए कहा जिस पर उक्त युवक ने उसका एटीएम ले लिया और उससे पासवर्ड भी पूछ लिया।

इसी दौरान ठग ने बड़ी ही साफगोई से एटीएम को बदल दिया। और दूसरा कार्ड एटीएम में लगाया जिस पर कार्ड मशीन ने स्वीकार नहीं किया। तब ठग ने पीडि़ता से कहा कि उसका एटीएम खराब हो गया है। इस कारण मशीन एटीएम नहीं ले रही है। ठग की बातें सुनकर पीडि़ता उक्त बदला हुआ एटीएम लेकर घर वापिस आ गई। इसी दौरान ठग ने एटीएम से 82 हजा रूपए कई बार में निकाल लिए। जिससे उसके खाते का बैलेंस शून्य हो गया।

कल पीडि़ता को जब रूपयों की आवश्यकता पड़ी तो वह बैंक पहुंची। जहां बैंककर्मियों ने उसके खाते का बैलेंस शून्य बताया। जिस पर पीडि़ता ने जानकारी चाही कि उक्त रूपए किन परिस्थितियों में आहरित हुए हैं तो उसे बताया गया कि एटीएम की सहायता से वह रूपए निकाले गए हैं।

इतना सुनते ही पीडि़ता ने अपना एटीएम बैंककर्मियों को दिया तो उसे बताया गया कि  यह उसके खाते का एटीएम नहीं है। यह  सुनते ही सीमा के होश उड़ गए। अब सीमा का रो-रो कर बुरा हाल है। इस दिवाली को अच्छे ढग़ से मनाने की सोचकर बैठी सीमा अब हेल्पकरने बाले युवक के बारे में सोच-सोच कर परेशान है।