स्वदेशी जागरण मंच और शिवसेना करेंगी चीनी सामान का बहिष्कार

शिवपुरी। स्वदेशी जागरण मंच और शिवसेना की बीते रोज आयोजित बैठक में देश पर विदेशी शक्तियों द्वारा किए जा रहे हमलों को और चीन की गुडांगर्दी को लेकर चर्चा की गई। जिसमें मंच के सदस्यों के साथ-साथ विभिन्न व्यापारी संगठनों और मौजूद नागरिकों ने संकल्प लिया कि वह इस दीपावली पर चीनी सामान न तो खरीदेंगे और न बेचेंगे। 

बैठक में कपड़ा संघ, किराना संघ, रेडीमेड संघ, मेडिकल, इलैक्ट्रॉनिक, दलाल एसोसिएशन सहित विभिन्न व्यापारिक संगठनों के लोग उपस्थित रहे। जहां राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग प्रचारक ब्रजकांत चतुर्वेदी ने उद्बोधन देते हुए कहा कि चीन हमेशा से भारत पर अपनी नजर जमाए हुए है और अपनी चालों से वह भारत को आघात पहुंचाने से नहीं कतराता है।
 
हाल ही में डोकलाम क्षेत्र में चीन की करतूत से युद्ध जैसे हालात निर्मित हो गए, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की सूझबूझ और विदेश नीति के कारण चीन को पीछे हटना पड़ा। चीन भारत में व्यापार कर अपने यहां की स्थिति मजबूत कर रहा है और भारत से होने वाली कमाई को वह भारत विरोधी ताकतों को खड़ा करने में लगा हुआ है। हमें संकल्प लेना चाहिए कि हम चीनी सामान का बहिष्कार करें और स्वदेशी सामान को अपनाएं।

बैठक में प्रांत सह संपर्क प्रमुख सुरेश मिश्रा ने भी अपने विचार व्यक्त किए। बैठक में स्वदेशी जागरण मंच के जिला संयोजक अजमेर सिंह यादव, गोपाल गौड़, विष्णु खंडेलवाल, अमन गोयल, भाजपा व्यापार जिला प्रकोष्ठ के भरत अग्रवाल भी मौजूद थे। 

स्वदेशी अपनाएं,विदेशी भगाए : शिवसेना
शिवपुरी में कल सुबह 11 बजे कल विदेशी सामान के खिलाफ रैली निकाली जायेगी एवं कलेक्टर को ज्ञापन दिया जाऐगा। उक्त जानकारी देते हुए शिवसेना के जिलाध्यक्ष बालकिशन शिवहरे पप्पू भैया ने इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगो को सामिल होने की अपील की है।