खबर का असर: आरटीओ ने चैक किए स्कूली वाहन, दो बसों की फिटनेस निरस्त

कोलारस। जिले के कोलारस में आज आरटीओ ने शिवपुरी समाचार डॉट कॉम की खबर को गंभीरता से लेते हुए स्कूली वाहनों की चैंकिग की। जिस पर आरटीओ ने दो स्कूल बसों पर कार्यवाही करते हुए बसों की फिटनेस निरस्त कर दी। इस कार्यवाही से कोलारस में हडकंप की स्थिति निर्मित हो गई। विदित हो कि बीते रोज अपने अंक में शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने उक्त मामले को ‘‘खतरो में नौनिहाल: बिना फिटनिस बीमा के चल रहे स्कूली वाहन’’ नामक शीर्षक से प्रमुखता से प्रकाशित की थी। इस खबर के प्रकाशन पर आरटीओ विक्रम जीत सिंह कंग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कोलारस एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया के साथ मिलकर बसों की चैंकिंग की। 

बताया जाता है की जिला परिवहन अधिकारी विक्रम जीत सिंह कंग और कोलारस एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया ने अपने अमले के साथ कोलारस पब्लिक स्कूल और चाण्क्य पब्लिक स्कूल में जाकर संयुक्त रूच से कार्यवाही की गई। स्कूली वाहनो की चैकिंग के दौरान वाहनो के दस्तावेज और सुरक्षा उपकरणो की जांच की जिनमें से कई वाहनो के दस्तावेज अधुरे मिले कई वाहनो में एक्स्पायर दबाईयां मिली जिनहे कार्यवाही की जद में लिया गया। 

इस दौरान आरटीओ ने चाणक्य पब्लिक स्कूल और चाईल्ड जॉन स्कूल की दो बसों की फिटनेेस निरस्त कर दी है। इस कार्यवाही के बाद कुछ स्कूल संचालकों ने तो अपने स्कूल प्रागंण से बसों को हटा दिया और बताया कि उनके स्कूलों में अब बसों का संचालन बंद कर दिया है। स्कूल वाहनो पर कार्यवाही की खबर लगते ही स्कूल संचालको और अन्य वाहन संचालको में खलबली मच गई अन्य अशासकीय स्कूल संचालको ने अपने वाहनो को जमींदोज कर दिया। जिससे कई बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ा।