भाजपा नेत्री सलोनी सिंह ने गोपालपुर में मरीजों का कराया नि:शुल्क उपचार

बैराड़। वरिष्ठ भाजपा नेत्री डॉ सलोनी सिंह ने शिवपुरी विकासखण्ड के ग्राम गोपालपुर पहुंचकर ग्रामीणों को वायरल बुखार, चिकुनगुनिया एवं दर्द से पीडि़त मरीजों को नि:शुल्क परीक्षण और दवाइयां उपलब्ध कराईं। इस दौरान उन्होंने पूरे गांव का भ्रमण किया और ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुईं। 

ज्ञात हो कि पोहरी विधानसभा के अंतर्गत आने वाले गोपालपुर गांव में ग्रामीण बड़ी संख्या में वायरल बुखार,चिकुनगुनिया की चपेट में हैं। इस बात की जानकारी जब डॉ सलोनी सिंह धाकड़ को प्राप्त हुई तो वे तुरंत ग्वालियर से अपने पति डॉ आर.के.एस.धाकड़ प्रोफेसर जीआरएमसी ग्वालियर के अलावा वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम के साथ गांव में पहुँची और उनको प्राथमिक उपचार के साथ ही नि:शुल्क दवाई भी उपलब्ध कराईं। 

इस मौके पर डॉक्टरों की टीम ने घरों में जा जाकर सर्वे कर मलेरिया के लार्वा के विनिष्टीकरण की भी कार्यवाही कर ग्रामीणों को स्वास्थ्य शिक्षा के माध्यम से अपने आसपास सफाई रखने, पानी को ढक कर उपयोग करने, मच्छरदानी आदि का उपयोग करने की भी सलाह दें। उपचार शिविर के दौरान एक मरीज गणेशा शिकारी हृदयाघात के कारण बेहोश हो गया था, जिसे नि:शुल्क 108 एम्बुलेंस बुलवाकर तुरंत प्राथमिक चिकित्सालय शिवपुरी के लिए रेफर किया । 

ज्ञात हो कि डॉ सलोनी सिंह धाकड़ समय समय पर स्व.देवराज स्मृति सेवा संस्थान के माध्यम से क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान  करती रही हैं। साथ ही भाजपा नेत्री ने ग्रामीणों को हर संभवत सहयोग का भरोसा दिलाया, उन्होंने कहा कि पोहरी क्षेत्र मेरे लिए राजनीतिक क्षेतर नहीं है बल्कि यह क्षेत्र मेरे ज्येष्ठ भ्राता स्व.देवराज सिंह किरार की सेवा भूमि होने के कारण उनके सपनों को साकार करना मेरा संकल्प है। हर एक क्षेत्रवासी मेरे परिवार का सदस्य है। मैं आपके हर सुख दुख में हरदम साथ रहूंगी।
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------