न्यायालय के आदेशों को लंबित रखने वाला पटवारी सस्पेंड

शिवपुरी। कलेक्टर तरूण राठी ने तहसील करैरा एवं नरवर के राजस्व न्यायालयों का निरीक्षण कर आरसीएमएस में दर्ज राजस्व प्रकरणों के संबंध में जानकारी ली। तहसील करैरा के पटवारी शैलेष श्रीवास्तव द्वारा न्यायालीय प्रकरणों में फरद (प्रतिवेदन) न देने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नीतू माथुर, अपर कलेक्टर अनुराग रोहतगी, अनुविभागीय दण्डाधिकारी करैरा सी.पी.प्रसाद सहित तहसीलदार नवनीत शर्मा आदि साथ थे। 

कलेक्टर श्री राठी ने राजस्व न्यायालयों में जाकर तहसीलदारों के रीडरों से लंबित प्रकरणों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने रीडरों की अलमारी में रखे प्रकरणों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने राजस्व प्रकरणों के लंबित रखे जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए तहसीलदारों को निर्देश दिए कि प्रत्येक प्रकरण का स्वयं परीक्षण करें।

उन्होंने अनुविभागीय दण्डाधिकारी करैरा को भी निर्देश दिए कि वे भी लंबित प्रकरणों के संबंध में पटवारियों की बैठक आयोजित प्रत्येक प्रकरण की समीक्षा करें और उनके निराकरण की कार्यवाही करें। उन्होंने अधिकार पत्रों की समीक्षा करते हुए इन पत्रों के वितरण हेतु अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने वसूली के प्रकरण, सीएम हेल्पलाईन में लंबित प्रकरण एवं आरसीएमएस के प्रकरण दर्ज न होने पर भी नाराजगी व्यक्त की।