रेल मंत्री का ट्वीट पर ट्रेन में शराब पी रहे दो आरोपी दबौचे, जुर्माना

शिवपुरी। बीते रोज इंदौर से अमृतसर की ओर जाने वाली 19325 इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस के कोच नंबर एस-11 में दो युवक शराब पी रहे थे। इससे ट्रेन में सवार अन्य यात्रियों को परेशानी हो रही थी। इसी दौरान एक यात्री ने कोच के अंदर से ही रेल मंत्री पियूष गोयल को ट्वीट कर पूरे मामले की शिकायत की।  रेल मंत्री के ट्विटर अकाउंट से तत्काल जबलपुर रेल मंडल को केस की जानकारी दी गई। आरपीएफ पुलिस तत्काल हरकत में आई और ट्रेन के शिवपुरी पहुंचते ही दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। पंजाब के रहने वाले इन दोनों युवकों पर रेलवे कोर्ट ने 1600 रुपए का जुर्माना करके छोड़ा। 

इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस के कोच नंबर एस-11 में सवार यात्री कमलकिशोर ने अपने ट्विटर अकाउंट से रेल मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर शिकायत दर्ज कराई कि-हमारे कोच में दो युवक शराब पी रहे हैं, जिससे कोच का माहौल खराब हो रहा है। 

यह गाड़ी इस समय गुना से निकली है और मैं कोच नंबर एस-11 की बर्थ नंबर 4 पर मैं बैठा हूं। इस ट्वीट के बाद जैसे ही गाड़ी शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर पहुंची आरपीएफ के टीआई दिलीप शर्मा और गोपाल मीणा ने मय दलबल के कोच को घेरकर दोनों युवकों जगतार सिंह पुत्र गुरुमेल सिंह और अवतार सिंह पुत्र गुरमेल सिंह को पकड़ लिया। दोनों भाईयों पंजाब के रहने वाले थे और उनका मेडिकल कराया गया तो शराब पीने की पुष्टि हो गई। 

रेल मंत्री को ट्वीट के बाद जबलपुर पहुंची थी शिकायत 
कमल ने जैसे ही रेल मंत्री के ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया वैसे ही सूचना, एमआर ट्वीट से जोन मुख्यालय जबलपुर को प्राप्त हुई। इसके बाद जबलपुर महानिरीक्षक सह मुख्य सुरक्षा के पास पहुंची। 

शिकायत पर ऐसे हुई तत्काल कार्रवाई 
रेल यात्री कमल किशोर का ट्वीट मिलते ही तत्काल इसकी जानकारी आयुक्त रेलवे सुरक्षा बल आरके मलिक ने भोपाल मंडल में वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त विवेक सागर को कार्रवाई करने के लिए सूचित किया। इसके बाद वहां से सूचना रेल सुरक्षा बल शिवपुरी निरीक्षक दिलीप शर्मा के पास पहुंची। इसके बाद दिलीप शर्मा ने शाम को ट्रेन के रेलवे स्टेशन पर पहुंचते ही कोच नंबर एस 11 पर छापा मार दिया। जहां आरोपी जगतार सिंह पुत्र गुरुमेल सिहं,और दूसरा अवतार सिहं पुत्र गुरमेल सिहं को पकड़ लिया। ये दोनों रिश्ते में भाई हैं और शराब के नशे में धुत्त थे। उनका मेडिकल भी करवाया जहां इनके नशे में होने की पुष्टि हुई। दोनों आरोपी पंजाब के रहने वाले हैं। 

रेलवे कोर्ट ने 1600 का जुर्माना किया 
रेल मंत्री को ट्वीट हुआ था। जिसके बाद हमें तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश मिले थे। हमने आरोपियों को पकडऩे के बाद उन्हें आज ग्वालियर रेल्वे न्यायालय में पेश किया था। जिसके बाद इन पर 1600 रुपए का जुर्माना न्यायालय ने किया है। 
दिलीप शर्मा, टीआई आरपीएफ शिवपुरी 
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------