भारत को जानो प्रतियोगिता में शिवपुरी ने जीता तृतीय पुरूस्कार

शिवपुरी। भारत को जानो प्रतियोगिता का भव्य आयोजन प्रांत स्तर पर डबरा में आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में शिवपुरी का प्रतिनिधित्व भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी की ओर से अध्यक्ष गोपालदास अग्रवाल, सचिव रीतेश जैन रोमी व प्रांतीय सह संयोजक संजीव जैन के निर्देशन में शामिल हुई और इस टीम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए प्रांत पर हुई भारत को जानो प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त किया। 

इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मप्र शासन के मंत्री नरोत्तम मिश्रा, बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष डॉ.राघवेन्द्र शर्मा थे। संचालन प्रांतीय संयोजक संजीव जैन ने अपनी ओजस्वी वाणी में किया और पूरी प्रतियोगिता को अनुशासनात्मक रूप से संचालन किया। 

इस प्रतियोगिता में मध्य भारत उत्तर प्रांत की वरिष्ठ वर्ग की 12 टीमें और कनिष्ठ वर्ग की 09 टीमो ने भाग लिया। शाखा शिवपुरी के संजीव जैन प्रांतीय सह संयोजक भारत को जानो एवं राज राजेश्वर सिंह के सान्निध्य में शाखा शिवपुरी की कनिष्ठ वर्ग की टीम बाल शिक्षा निकेतन शिवपुरी के छात्रों के तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। छात्र अधिराज जैन, नितिन शर्मा ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त कर शाखा शिवपुरी का नाम रोशन किया। 

वहीं वरिष्ठ वर्ग में सरस्वती शिशु मंदिर की टीम ने फायनल मुकाबले में शाखा शिवपुरी ने संघर्ष किया और यहां कक्षा 10 की कुं.नेहा महादुले व प्रियंका महादुले सरस्वती शिशु मंदिर शिवपुरी वरिष्ठ वर्ग के फायनल राउण्ड में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए तृतीय स्थान हासिल किया। इन विजयी प्रतिभागियों को शिवपुरी शाखा की ओर से बधाईयां दी गई।