विक्रय से वर्जित जमींन की करा दी फर्जी रजिस्ट्री, 6 आरोपीयों पर मामला दर्ज

करैरा। जिले के पुलिस थाना करैरा क्षेत्र में एक विक्रय से वर्जित जमीन को झांसी के कुछ लोगों ने मिलकर करैरा में उसे अपना बताया और उसकी बिक्री कर डाली। जब मामले का खुलासा हुआ तो पता चला कि जो भूेमि क्रेता को बेची गई वह विक्रय से वर्जित निकली और उसने थाना करैरा पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। जिस पर पुलिस ने पांच आरोपियों के विरूद्ध धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला जांच में ले लिया है।

थाना करैरा में फरियादी अरविन्द्र पुत्र बालकिशन राय उम्र 45 वर्ष निवासी साहनी कम्पाउण्ड निवासी झांसी उप्र ने शिकायत दर्ज कराई कि उत्तम बरार निवासी जरगंवा थाना दिनारा ने उसे एक जमीन का सौदा किया है सौदा करते समय उक्त जमीन की कीमत 13 लाख रूपये में तय हुई। जिस पर उत्तम बरार ने अपने साथी संदीप शर्मा निवासी थनरा, मुकेश शर्मा निवासी झांसी, रघुवीर सिंह चौहान निवासी रक्शा व दीपक कुमार गुप्ता निवासी झांसी और अजय कुमार लिखधारी निवासी झांसी के साथ मिलकर उक्त जमीन की रजिस्ट्री अरविन्द के नाम रजिस्ट्रार कार्यालय करैरा में करा दी। 

जिस पर अरविन्द ने उक्त आरोपियों को 13 लाख रूपये नगद दे दिए। जब बाद में उक्त जमीन की पड़ताल की तो सामने आया कि यह जमीन विक्रय से वर्जित है और इसकी रजिस्ट्री फर्जी तरीके से अरविन्द के नाम करा दी गई है। 

इस मामले को लेकर अरविन्द ने पुलिस थाना करैरा पहुंचकर छ: आरोपियों के विरूद्ध धारा 420,467,468,471,120बी,34 ताहि के तहत मामला पंजीबद्ध करा दिया है। इस मामले में फर्जी तरीके से रजिस्ट्री कराने बाले रजिस्टार को भी जांच में लिया गया है।